मुजफ्फरपुर में अवकाश के दिन भी फ्रैंकिग टिकट मशीन से मिलेगा ज्यूडिशियल स्टांप

सिविल कोर्ट में संचालित फ्रैंकिंग टिकट मशीन से अवकाश के दिन भी ज्यूडिशियल स्टांप मिलेंगे। डीएम प्रणव कुमार के पत्र के बाद स्टाक होल्डिग ने इसकी व्यवस्था कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अवकाश के दिन भी फ्रैंकिग टिकट मशीन से मिलेगा ज्यूडिशियल स्टांप
मुजफ्फरपुर में अवकाश के दिन भी फ्रैंकिग टिकट मशीन से मिलेगा ज्यूडिशियल स्टांप

मुजफ्फरपुर। सिविल कोर्ट में संचालित फ्रैंकिंग टिकट मशीन से अवकाश के दिन भी ज्यूडिशियल स्टांप मिलेंगे। डीएम प्रणव कुमार के पत्र के बाद स्टाक होल्डिग ने इसकी व्यवस्था कर दी है। रविवार को फ्रैंकिंग मशीन से स्टांप दिए गए। भीड़ को देखते हुए एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने यहां मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी। साथ ही उन्होंने इसका जायजा भी लिया।

मालूम हो कि पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर ज्यूडिशयल स्टांप की मांग बढ़ गई है। अवकाश के दिनों में फ्रैंकिंग मशीन के बंद होने से नामांकन करने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इसे लेकर हंगामा भी हुआ। मामले की गंभीरता को समझते हुए डीएम ने स्टाक होल्डिग कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि पंचायत चुनाव में नामांकन के अलावा आमलोगों को शपथपत्र के लिए स्टांप की जरूरत होती है। अवकाश के दिन फ्रैंकिंग मशीन के बंद होने से उक्त कार्य में कठिनाई हो रही है। इसे देखते हुए अवकाश के दिन भी सिविल कोर्ट में फ्रैंकिंग मशीन को खुला रखने की व्यवस्था की जाए।

ताला खुलने के बाद काउंटर से हुई बिक्री : शनिवार को हंगामा के बाद कुछ लोगों फ्रैंकिंग मशीन कक्ष में तालाबंदी कर दी थी। रविवार का एसडीओ पूर्वी वहां पहुंचे और ताला खोलवाया। उन्होंने दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की है। इसके बाद स्टांप बिक्री हुई। स्टाक होल्डिग कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड के फ्रेंचाईजी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि आदेश के बाद हर दिन स्टांप की बिक्री की जाएगी। सोमवार को सभी स्टाफ काउंटर पर मौजूद होकर स्टांप बिक्री करेंगे।

chat bot
आपका साथी