मुजफ्फरपुर के लिए आतंक का पर्याय कुख्यात बिट्टू ठाकुर समेत चार लुटेरे गिरफ्तार

कटरा में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूटी गई राशि बरामद। एक दर्जन से अधिक मामलों में मिली बिट्टू की संलिप्तता। सिटी एसपी राजेश कुमार ने कहा कि अपराधियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:47 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के लिए आतंक का पर्याय कुख्यात बिट्टू ठाकुर समेत चार लुटेरे गिरफ्तार
बिट्टू के खिलाफ कटरा, गायघाट व बोचहां थाने में आम्र्स एक्ट, शराब और लूटपाट के करीब एक दर्जन मामले।

मुजफ्फरपुर, जासं। पुलिस ने कुख्यात बिट्टू ठाकुर समेत चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। कटरा थाने की विशेष पुलिस टीम ने कुख्यात बिट्टू समेत तीन लुटेरों को हथियार के साथ दबोचा। लुटेरों से लूट की राशि, हथियार समेत अन्य सामान जब्त किए गए। उधर, पानापुर ओपी पुलिस ने रेपुरा से एक अपराधी को गिरफ्तार किया। प्रेस वार्ता में सिटी एसपी राजेश कुमार ने उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि अपराधियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

बताया गया कि कटरा थाना के कोपी विशैथी मड़वाडीह के समीप नौ अप्रैल को माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 82 हजार रुपये लूट लिए गए थे। इस घटना के बाद डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। सूचना संग्रह कर छापेमारी की गई, जिसमें तीन अपराधियों को लूट के 25 हजार रुपये, दो बाइक, कट्टा व गोली के साथ दबोचा गया। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान कटरा धनौर के आशीष कुमार उर्फ बिट्टू ठाकुर, केली के रौशन कुमार व औराई महेशवारा के सत्यवीर कुमार के रूप में हुई। डीएसपी पूर्वी ने बताया कि बिट्टू के खिलाफ कटरा, गायघाट व बोचहां थाने में आम्र्स एक्ट, शराब और लूटपाट के करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। इसके अलावा लूटपाट व रंगदारी के अन्य मामले भी जिले के दूसरे थानों में दर्ज है। बिट्टू ठाकुर के आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है, ताकि अन्य थाने के मामलों में उसे रिमांड पर लिया जा सके। छापेमारी टीम में कटरा इंस्पेक्टर नवीन कुमार, थानाध्यक्ष ललित कुमार आदि शामिल थे। पानापुर ओपी क्षेत्र के बूढ़ी गंडक किनारे रेपुरा के समीप से पुलिस ने अपराध की साजिश में अक्षय कुमार को गिरफ्तार किया। उसके पास से कट्टा व गोली बरामद किया है। वह मोतीपुर पेट्रोल पंप लूट कांड में पहले भी जेल जा चुका है। सभी को पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जा रही है।

गृहस्वामी को कमरे में बंद कर लाखों की चोरी

सरैया थाना क्षेत्र के महमदपुर बाया गांव में सोमवार की देर रात अज्ञात चोरों ने नकदी सहित पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली। सूचना पर मंगलवार की सुबह थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार यादव वहां पहुंचे और मामले की छानबीन की। पीडि़त के आग्रह पर मुख्यालय से डॉग स्क्वॉयड को बुलाया गया जिसने चोरों का सुराग खोजने का प्रयास किया, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली। पीडि़त गृहस्वामी प्रद्युम्न पाठक ने बताया कि चोर घर के पीछे से शौचालय की छत से घर की छत पर आए तथा सीढ़ी से होकर आंगन में प्रवेश किया। उसके बाद जिस- जिस कमरा में हमलोग सो रहे थे, उन कमरों की कुंडी बाहर से लगा दी और शेष कमरे को निशाना बनाया। गोदरेज आलमीरा, ट्रंक एवं बक्सा को तोड़ कर सभी जेवर जेवरात एवं नकदी चोरी कर ली। इस संदर्भ में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी