पश्चिम चंपारण में कोरोना से 24 घंटे में चार लोेगों की मौत, नौ दिनों में गई 11 की जान

कोरोना संक्रमण की वजह से हो रही लगातार मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जीएमसीएच में सोमवार को कोरोना संक्रमण की वजह से चार लोगों की मौत हो गई दूसरे स्ट्रेन में आज मिले कोरोना के 259 नए संक्रमित पश्‍च‍िम चंपारण में दहशत का माहौल कोरोना से बचाव के ल‍िए मास्‍क का करें इस्‍तेमाल फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंस जरूरी

Dharmendra Kumar SinghMon, 19 Apr 2021 06:36 PM (IST)

 पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। इसमें सबसे भयावह स्थित यह है कि कोरोना के आए दूसरे स्ट्रेन में पिछले चौबीस घंटे में चार की मौत हो गई है। मृतकों में पूर्वी चंपारण का एक व्यक्ति शामिल हैं। जबकि सोमवार को आई रिपोर्ट में 259 संक्रमित पाए गए हैं। जीएमसीएच के अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि सभी का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा था। सभी का ऑक्सीजन लेवल काफी नीचा था,जिसको लेकर उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। इलाज के दौरान चारों ने दम तोड दिया। अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है।

जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकडा 7494 पहुंच गया है। हालांकि अब तक 6110 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। कोरोना के दूसरी लहर में तेजी से रिकवरी दर भी नीचे गिरते हुए 85 फीसद पर पहुंच गया है। वर्तमान में जिले में कोरोना के 1104 एक्टीव केस हैं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा लोगों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। रविवार को जांच रिपोर्ट आया है, जिसमें 259 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। सभी लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम को संक्रमितों का निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। साथ टेली कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से ऐतियात बरतने की सलाह भी दी जा रही है। अगर किसी में ज्यादा संक्रमण पाया जाता है,तो उसे जीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। ताकि उनका बेहतर तरीके से इलाज हो सके।

ट्रेन से उतरे 150 प्रवासियों की जांच में 9 निकले पॉजिटिव

बेतिया : जिले में बाहर से आ रहे प्रवासियों की जांच के लिए बेतिया, रामनगर, बगहा एवं नरकटियागंज स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। दो ट्रेनों से उतरे 150 प्रवासियों की जांच में 9 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए कोरोना संक्रमितों में सिमटम के अभाव में उन्हें अपने-अपने घरों में जाकर होम क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई।

दो दिनों में आई वैक्सीन से आज होगा टीकाकरण

जिले में पिछले दो दिनों में 21 हजार वैक्सीन आई थी। इसमें चैती छठ होने के कारण टीकाकरण केन्द्रो पर ज्यादा लोग नहीं पहुंचे हैं। जिला सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि शेष बची वैक्सीन से मंगलवार को टीकाकरण होगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.