दरभंगा : DMCH के कोरोना वार्ड में चार की मौत, पिछले 24 घंटे में 185 मरीज हुए स्वस्थ, 124 नए संक्रमित मिले

Darbhanga Coronavirus News Update दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार की देर शाम तक चार मरीजों की मौत हो गई। 124 नए मरीज मिले मरनेवालों में दरभंगा सुपौल के एक-एक व मधुबनी के दो मरीज शामिल दरभंगा में लोगों के स्वस्थ होने का दर 98 फीसद।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:53 PM (IST)
दरभंगा : DMCH के कोरोना वार्ड में चार की मौत, पिछले 24 घंटे में 185 मरीज हुए स्वस्थ, 124 नए संक्रमित मिले
DMCH के कोरोना वार्ड में चार की मौत।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। कोरोना का कहर लगातार जारी है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार की देर शाम तक चार मरीजों की मौत हो गई। इसमें दरभंगा और सुपौल के एक-एक और मधुबनी जिला के दो मरीज शामिल हैं। जिले के विभिन्न केंद्रों पर हुई जांच के दौरान कोरोना के 120 नए मरीज मिले हैं। इस तरह अबतक जिले में कुल 8517 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिले में आज 185 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर के लिए विदा हो गए। अब स्वस्थ लोगों की संख्या बढ़कर 7307 हो गई है। जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 950है। इसमें डीएमसीएच में एक्टिव केस की संख्या 117 है। जिले के विभिन्न प्रखंडों में 976 मरीज होम आइसोलेशन में है। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले के लोगों में जांच कराने के प्रति जागरूकता आई है। इस कारण कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या बढऩे की सूचना थी। इधर जांच में लगातार पॉजिटिव मामलों में कमी आ रही है। समय से लोगों की बीमारी का पता चल रहा है। लोग अस्पताल और होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं। सभी लोगों से अपील है कि लक्षण के आधार पर जांच और टीकाकरण जरूर कराएं। कोरोना से बचाव के लिए लोग टीका और मास्क का उपयोग करें।

 बहेड़ी में मिले कोरोना संक्रमित के 29 नए मामले 

बहेड़ी  स्थानीय प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को   विभिन्न गांवों से पहुंचे 200 लोगों की   रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। जिसमें 29 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही कोविड-19  गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया। इसकी पुष्टि स्वास्थ्य मैनेजर सतीश पांडेय ने की। 

chat bot
आपका साथी