मुजफ्फरपुर में पूर्व के लाइसेंसी शराब दुकानदारों की खंगाली जा रही कुंडली

Muzaffarpur crime news जिले में सक्रिय रहे लाइसेंसी शराब दुकानदारों की मौजूदा स्थिति की तैयार की जा रही विवरणी कई पूर्व दुकानदार अवैध शराब के धंधे में हैं शामिल एसएसपी ने थानाध्यक्षों को पत्र भेज मांगी जानकारी ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:21 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में पूर्व के लाइसेंसी शराब दुकानदारों की खंगाली जा रही कुंडली
पूर्व के लाइसेंसी शराब दुकानदारों के बारे में मांग गई जानकारी ।

मुजफ्फरपुर, जासं । शराबबंदी के पूर्व के लाइसेंसी शराब दुकानदारों की वर्तमान में क्या स्थिति है? वे अभी क्या कर रहे हैं? किस व्यवसाय से उनका परिवार चल रहा है? इन सभी बिंदुओं पर पुलिस मुख्यालय स्तर से जानकारी जुटाई जा रही है। मद्य निषेध विभाग की विशेष टीम इन सभी दुकानदारों की कुंडली खंगाल रही है। मुख्यालय से पत्र जारी कर एसएसपी से इनके बारे में जानकारी मांगी गई है।

एसएसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को उनके क्षेत्र में पूर्व के शराब दुकानदारों की सूची तैयार कर विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है। पूछा गया है कि वे दुकानदार वर्तमान में कहां हैं और क्या करते है? उनके जीविकोपार्जन का साधन क्या है? क्या किसी अवैध धंधे में तो संलिप्त नहीं हैं। ऐसे तमाम बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि खुफिया की तरफ से मुख्यालय को सूचना मिली है कि पूर्व के कुछ दुकानदार भी शराबबंदी के बाद शराब के अवैध धंधे में शामिल हैं। इसलिए उनकी गतिविधि के बारे में पता लगाकर नकेल कसने की कवायद की जाएगी।

अहियापुर में शराब बरामद, मालवाहक जब्त

वहीं अहियापुर थाने की पुलिस ने पटियासा के समीप से शराब लदा एक मालवाहक जब्त किया है। हालांकि मौके से धंधेबाज फरार हो गया। बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पटियासा इलाके में शराब की खेप पहुंची है। जिसे उतारकर ठिकाने लगाया जा रहा है। इसके बाद अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील रजक के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर शराब लदी उक्त मालवाहक को जब्त किया। जब्त वाहन नंबर से मालिक का पता किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जब्त शराब का मिलान किया जा रहा है। बोरी में शराब के कार्टन को रखा गया था। 

शराब के साथ तीन गिरफ्तार

 वहींं नगर थाना व सिकंदरपुर ओपी की पुलिस ने शराब के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष रवि कुमार गुप्ता ने शनिवार की रात्रि गश्ती के दौरान चतुर्भुज स्थान इलाके से बाइक सवार हथौड़ी डकरामा के विकास कुमार व सरोज कुमार को पकड़ा। दोनों पुलिस को देखते ही भागने लगे। जवानों ने खदेड़कर दबोचा। बाइक की डिक्की की तलाशी लेने पर एक बोतल शराब जब्त की गई। ब्रेथ एनेलाइजर से जांच में दोनों के शराब पीने की पुष्टि हुई। सिकंदरपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार ने सीढ़ी घाट सिकंदरपुर के समीप से एक युवक को पकड़ा। बैग की तलाशी लेने पर पानी बोतल में शराब बरामद हुई। पूछताछ में शराब की होम डिलीवरी की जानकारी मिली। उसकी पहचान सिकंदरपुर के विकास कुमार के रूप में हुई है।  

chat bot
आपका साथी