मुजफ्फरपुर में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने 5.80 लाख रुपये किए जब्त, DM ने गंभीरता से कार्रवाई का दिया आदेश

Muzaffarpur News पानापुर कांटी में 2 लाख 80 हजार साहेबगंज में दो लाख और सदर में एक लाख रुपये जब्त किए गए हैं। डीएम ने फ्लाइंग स्क्वायड टीम को पूरी गंभीरता से कार्रवाई का आदेश दिया है ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने 5.80 लाख रुपये किए जब्त, DM ने गंभीरता से कार्रवाई का दिया आदेश
(प्रतीकात्मक तस्वीर) मुजफ्फरपुर में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने 5.80 लाख जब्त किए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल अधिकारी गोपाल कुमार अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने अभी तक 5 लाख 80 हजार नकद राशि जब्त की है। पानापुर कांटी में 2 लाख 80 हजार, साहेबगंज में दो लाख और सदर में एक लाख रुपये जब्त किए गए हैं। संबंधित पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने फ्लाइंग स्क्वायड टीम को पूरी गंभीरता से कार्रवाई का आदेश दिया है।

शराब धंधेबाजों पर सख्ती से करें कार्रवाई

डीएम ने उत्पाद अधीक्षक तथा संबंधित अधिकारियों को शराब धंधेबाजों पर तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया है। शराब जब्ती को लेकर विशेष अभियान चलाने के साथ ही इसके विनिष्टीकरण की कार्रवाई भी समानांतर रूप से की जाए। 

मास्क पहनो अभियान में लाएं तेजी

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के तहत मास्क पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क पहने घर से निकलने वाले लोगों पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम को भी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। 

साहेबगंज में दो लाख रुपये के साथ युवक पकड़ाया

साहेबगंज  थाना क्षेत्र के धर्मपुर में जमादार विनय कुमार गुप्ता ने दो लाख रुपये नकद लेकर बाइक से जा रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया। युवक की पहचान पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना क्षेत्र निवासी अरुण कुमार साह के रूप में हुई है।  जमादार ने बताया कि हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान उसने पैसे से संबंधित प्रमाण नहीं दिए। वहीं, रुपये को जिला कोषागार मुजफ्फरपुर में जमा करा दिया गया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके अंतर्गत किसी को भी 50 हजार रुपये से अधिक लेकर कहीं जाने पर पाबंदी है। इससे अधिक पैसे ले जाने पर पैसे का प्रमाण देना है। 

chat bot
आपका साथी