बाढ़ राहत राशि की अवैध निकासी के खिलाफ हंगामा

पारू प्रखंड क्षेत्र की धरफरी पंचायत के बाढ़ पीड़ितों के नाम बैंक खाते में आई राशि की फर्जी तरीके से निकासी करने के खिलाफ शिवजी राय के नेतृत्व में सैकड़ों बाढ़ पीड़ित धरफरी ढाला चौक पर जमकर हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 01:46 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 05:11 AM (IST)
बाढ़ राहत राशि की अवैध निकासी के खिलाफ हंगामा
बाढ़ राहत राशि की अवैध निकासी के खिलाफ हंगामा

मुजफ्फरपुर : पारू प्रखंड क्षेत्र की धरफरी पंचायत के बाढ़ पीड़ितों के नाम बैंक खाते में आई राशि की फर्जी तरीके से निकासी करने के खिलाफ शिवजी राय के नेतृत्व में सैकड़ों बाढ़ पीड़ित धरफरी ढाला चौक पर जमकर हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए। शिवजी राय ने बताया कि एक व्यक्ति ही जमा- निकासी का काम करता है और जिनके खाते पर पैसा आया या जो राशि निकासी को गए, उनसे अंगुठा लगवा यह कहा गया कि अभी पैसा नहीं आया है आने पर बुला कर पैसा निकाल देंगे। इस तरीके से लाखों रुपये की फर्जी निकासी कर ली गई। लोगों ने बताया कि पैसा भुगतान नहीं करने पर हम सभी धोखाधड़ी का मुकदमा करेंगे। कुछ लोगों ने बताया कि दबंग प्रवृत्ति का होने के कारण गरीबों का शोषण किया जाता है जिसके खिलाफ आदोलन चलाया जाएगा।

बाढ़ राहत वितरण में अनियमितता की शिकायत : मुरौल प्रखंड की सादियकपुर मुरौल पंचायत के वार्ड-09 के वार्ड सदस्य बैधनाथ दास ने कुछ अविवाहित लड़के एवं लड़कियों को सूची बनाकर उन्हें बाढ़ राहत की राशि दे दी। यह आरोप लगाते हुए कृष्णमुरारी ठाकुर, बसंत कुमार, सुनील कुमार, राजीव कुमार, अरविंद कुमार ठाकुर, प्रमोद कुमार आदि ने सीओ को आवेदन सौंपा है। इसमें बाढ़ राहत घोटाले की जाच कर कार्रवाई करने की माग की गई है। इस संबंध में सीओ ने बताया कि आवेदन के आलोक में जाच कर कार्रवाई की जाएगी।

बोलेरो की ठोकर से मवेशी की मौत

साहेबगंज थाना क्षेत्र के बैधनाथपुर में तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने एक मवेशी को ठोकर मार दी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं ठोकर मारकर भाग रहे बोलेरो चालक को ग्रामीणों ने पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह बोलेरो लेकर भागने में सफल रहा। मृत मवेशी बैधनाथपुर पंचायत के परसौनी जहांगीर निवासी रंभू पासवान का बताया गया है।

chat bot
आपका साथी