एईएस जागरूकता को प्रचार रथ किया रवाना

मुशहरी बीडीओ महेश चंद्र और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने प्रखंड मुख्यालय से हरी झडी दिखाकर एईएस(चमकी बुखार/मस्तिष्क ज्वर) जागरूकता प्रचार रथ को रवाना किया।

JagranFri, 11 Jun 2021 01:30 AM (IST)
एईएस जागरूकता को प्रचार रथ किया रवाना

मुजफ्फरपुर : मुशहरी बीडीओ महेश चंद्र और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने प्रखंड मुख्यालय से हरी झडी दिखाकर एईएस(चमकी बुखार/मस्तिष्क ज्वर) जागरूकता प्रचार रथ को रवाना किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि छह प्रचार वाहन रवाना किए गए हैं। तीन दिनों तक प्रखंड की सभी 26 पंचायतों में घूम घूमकर एईएस से संबंधित चमकी को धमकी के तहत ग्रमीणों को जागरूक करेंगे। लोगों को बताया जाएगा कि चमकी बुखार होने पर शीघ्र निकटवर्ती सरकारी अस्पताल में बच्चे को भर्ती कराएं। मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक आलोक कुमार, बीसीएम जयकात सदा, यूनिसेफ से रौशन कुमार और मनोज कुमार, केयर से रूपेश सिंह आदि उपस्थित रहे। इसके बाद प्रखंड कार्यालय में बीडीओ ने उक्त मुद्दे पर चिकित्सक और चिकित्साकíमयों के साथ बैठक की।

बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंचा विश्व गुरु का खोज-खबर अभियान

मिशन भारती रिसर्च इनफॉरमेशन सेंटर तथा बिहार गुरु की ओर से कोरोना संक्रमण की लहर कम होने के बाद सभी इलाकों में खोज-खबर अभियान शुरू किया गया है। गुरुवार को ऑक्सीजन बाबा अविनाश तिरंगा के नेतृत्व में संस्था से जुड़े अन्य सदस्य बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंचे। अविनाश ने बताया कि कोरोना के भयावह दौर में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन व अन्य तरह की सेवाएं प्रदान की गई। वहीं, अब अपने साथियों और मुजफ्फरपुर के नागरिकों की खोज खबर लेने के लिए एवं रोको-टोको अभियान शुरू किया गया है। इसमें समाजसेवी मुकेश त्रिपाठी, सोनू सिंह के साथ बाबा गरीबनाथ का आशीर्वाद लिया। गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति के सचिव एनके सिन्हा व प्रधान पुजारी विनय पाठक का हाल जाना। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना की कि जल्द भारत कोरोना वायरस से मुक्त हो जाए। अविनाश तिरंगा ने कहा कि सेवा ईश्वरीय प्रेरणा से होती है। यह सबसे बड़ा धर्म है। सहानुभूति एक दूसरे को ताकत देती है और हाल चाल ज्ञात करते रहने से व्यक्ति में जिजीविषा का संचार होता रहता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.