Muzaffarpur: बैंक लूट की योजना बनाते पांच पकड़े गए, पर गरहां सेंट्रल बैंक के लुटेरे अब तक फरार

बैंक लूट की साजिश रचने के बारे में पुलिस को सूचना मिल जाती हैं। लेकिन बैंक लूट की घटना होने के बाद लुटेरों की गिरफ्तारी नहीं हो पाने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। व‍िशेष पुल‍िस टीम ने सोमवार को पांच शात‍िर को ग‍िरफ्तर क‍िया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:48 PM (IST)
Muzaffarpur: बैंक लूट की योजना बनाते पांच पकड़े गए, पर गरहां सेंट्रल बैंक के लुटेरे अब तक फरार
मुजफ्फरपुर। गरहां सेंट्रल बैंक के लुटेरे अब तक फरार।

मुज़फ्फरपुर, जासं। बैंक लूट की साजिश रचने के बारे में पुलिस को सूचना मिल जाती हैं। लेकिन बैंक लूट की घटना होने के बाद लुटेरों की गिरफ्तारी नहीं हो पाने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। विशेष पुलिस टीम के द्वारा सोमवार को सकरा थाना क्षेत्र के मुरौल में बैंक लूट की योजना बनाने के आरोप में पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से हथियार व अन्य सामान बरामद किए गए। लेकिन सात दिन पूर्व अहियापुर थाना क्षेत्र के गरहां स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से लूट मामले में अब तक पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है।

 छापेमारी दर छापेमारी के बाद भी नतीजा बेअसर है। इसके कारण पुलिस की खुफिया और सूचना तंत्र पर प्रश्न चिन्ह लगने लगे हैं। मामले में पुलिस का कहना है कि सेंट्रल बैंक लूट मामले में लुटे गए मोबाइल के लोकेशन के आधार पर सुराग मिले थे। लेकिन अपराधियों की गिरफ्तारी नही होने से सफलता नही मिली। इस मामले में करीब एक दर्जन से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। लेकिन परिणाम कुछ नही मिला। लुटेरे की गिरफ्तारी को टीम सीतामढ़ी, दरभंगा, मोतिहारी व वैशाली जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। नेपाल सीमा के थानों से लगातार संपर्क में है। वे इसलिए की लुटेरे लूट की वारदात के बाद नेपाल के सीमावर्ती इलाके में शरण ले लिए है।

 बता दें कि बुधवार को अहियापुर थाना क्षेत्र के गरहां में हथियार से लैस अपराधियों ने सेंट्रल बैंक की शाखा व ग्राहकों से 5.12 लाख रुपये लूट लिए थे। मामला दर्ज करने के बाद से पुलिस की तरफ से लगातार कार्रवाई चल रही है। लेकिन कोई ठोस नतीजे नहीं मिलने से पुलिस परेशान है। कामयाबी नही मिलने से जिला पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है।

chat bot
आपका साथी