बैंक लूट की साजिश रचते पांच लुटेरे गिरफ्तार

बैंक लूट की साजिश रचते पांच लुटेरे गिरफ्तार

विशेष पुलिस टीम ने सकरा थाना क्षेत्र के सरमस्तपुर बाजार के समीप से बैंक लूट की साजिश रचते पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 01:48 AM (IST) Author: Jagran

मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने सकरा थाना क्षेत्र के सरमस्तपुर बाजार के समीप से बैंक लूट की साजिश रचते पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर इनके पास से तीन कट्टा (देसी पिस्तौल), एक गोली, लूट और चोरी की तीन बाइक और दो मोबाइल बरामद किए गए। यह जानकारी एसएसपी जयंत कांत ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपितों की पहचान सकरा केशोपुर के मो. तुफेल, केशोपुर सिमरी के राजीव कुमार, केशोपुर के गुड्डू कुमार, सरमस्तपुर के मिंटू कुमार और केशोपुर के मो. अरमान के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कुछ अपराधी सकरा के मुरौल स्थित एक बैंक को लूटने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय और सकरा थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांच लुटेरों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। एसएसपी ने कहा कि इन सभी का पूर्व से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। इन सभी की गिरफ्तारी से सकरा में हाल के दिनों में हुए तीन लूटकांड की घटनाओं का उद्भेदन हुआ है। वैशाली के बलिगांव थाना में लूट, आ‌र्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट का मामला पूर्व से दर्ज है। इसके अलावा समस्तीपुर के बंगरा थाने में दो मामले दर्ज हैं। दिल्ली के प्रेमनगर थाना में भी लड़की के अपहरण का मामला दर्ज है।

बैंक लूटने के लिए कर रहे थे प्रवेश : बताया गया कि दो अपराधी बैंक लूटने के लिए अंदर में प्रवेश कर रहे थे। इसके अलावा अन्य आसपास में रेकी कर वहां की गतिविधि को वाच कर रहे थे। इसी बीच सटीक सूचना पर नाकेबंदी कर पुलिस ने सभी को दबोच लिया।

दस दिन पूर्व दोनवा में भी हुई थी बैंक लूट : सकरा थाना क्षेत्र में दस दिन पूर्व दोनवा में बंधन बैंक से लूट हुई थी। हालांकि एसटीएफ की सक्रियता से वारदात के दस घंटे के भीतर लूट की राशि के साथ चार लुटेरों को पटना से दबोच लिया गया था। इन सभी से पूछताछ कर गिरोह में शामिल लुटेरों की तलाश में भी सोमवार को कई जगहों पर छापेमारी की गई। जिसमें और एक संदिग्ध को दबोचा गया है। जिससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है।

----------------------

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.