शिवहर में चुनाव प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में पांच हिरासत में, घटना के बाद इलाके में गम और गुस्सा

जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत दो की हत्या के बाद आक्रोश। प्रशासनिक व्यवस्था के बीच नयागांव स्थित पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार। उनके सुरक्षाकर्मी का भी हुआ अंतिम संस्कार। शिवहर से लेकर डुमरी कटसरी और पुरनहिया तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:42 PM (IST)
शिवहर में चुनाव प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में पांच हिरासत में, घटना के बाद इलाके में गम और गुस्सा
शव लाए जाने के बाद स्वजनों के चीत्कार से इलाका दहलता रहा।

शिवहर, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह और उनके अंगरक्षक संतोष कुमार की हुई हत्या के बाद इलाके में आक्रोश है। शिवहर से लेकर डुमरी कटसरी और पुरनहिया तक का इलाका गम और गुस्से में है। शनिवार की रात दो बजे बजे सीतामढ़ी सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम बाद शव लाए जाने के बाद डुमरी कटसरी प्रखंड के नयागांव स्थित श्रीनारायण सिंह के आवास पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्वजनों के चीत्कार से इलाका दहलता रहा। जबकि, आक्रोश को भांप शनिवार की शाम से ही पूरे जिले में अर्द्धसैनिक बल तैनात कर दिया गया है। इसी बीच भारी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच रविवार की सुबह श्रीनारायण सिंह का नयागांव में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान समर्थकों ने श्रीनारायण सिंह जिंदाबाद और मुखिया जी अमर रहे के नारे लगाए।

उधर, वारदात के दौरान ग्रामीणों की पिटाई से जख्मी युवक का पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में इलाज जारी है। उसकी सुरक्षा के बड़ी संख्या में अर्द्धसैनिक बल तैनात किया गया है। वार्ड में किसी के भी प्रवेश पर रोक है। बताया जा रहा है कि उसने पुलिस के समक्ष कई राज उगले हैं। हालांकि, पुलिस तत्काल कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। इसी बीच पूरे जिले में कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। जबकि, बदमाशों की तलाश में सीतामढ़ी और शिवहर पुलिस की संयुक्त टीम छापेमारी कर रही है। इस दौरान पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ जारी है। तत्काल, हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

वहीं चर्चाओं का बाजार गरम है। मामले को विधानसभा चुनाव में श्रीनारायण सिंह की बढ़ती लोकप्रियता और जनाधार को कारण बताया जा रहा है। मामले में माओवादियों की भूमिका की भी चर्चा हो रही है। लेकिन जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे शक के घेरे में संतोष झा और मुकेश पाठक का भी नाम चर्चा में है। बताया जा रहा है कि संतोष और मुकेश के बीच हुई अदावत के बाद श्रीनारायण सिंह पाठक एंड गैंग में शामिल थे। संतोष झा की हत्या में मुकेश पाठक का सहयोग करने को लेकर श्रीनारायण सिंह सुर्खियों में रहे। बताया जा रहा हैं कि बाद में मुकेश पाठक की भी श्रीनारायण सिंह से अदावत हो गई थी। संतोष झा के शागिर्दों द्वारा उनकी हत्या में शामिल कई लोगों की हत्या की जा चुकी है। पुरनहिया प्रखंड के जिस हथसार गांव में श्रीनारायण सिंह की हत्या की गई है, वहां से कुछ ही दूरी पर अदौरी गांव में संतोष झा का घर है। माना जा रहा है कि यह बदले की कार्रवाई है। दूसरी ओर मुकेश पाठक से अदावत को भी वारदात से जोड़कर देखा जा रहा है। वारदात में एके 47 के उपयोग की भी चर्चा है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। हालांकि, मुकेश पाठक इन दिनों भागलपुर जेल में है। उधर, चर्चा है कि छह माह पूर्व ही सीतामढ़ी जेल से श्रीनारायण सिंह की हत्या की साजिश रची गई थी। एसपी संतोष कुमार ने बताया जांच जारी है। शीघ्र ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा।

यह है मामला

शिवहर विधानसभा सीट से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी सह डुमरी प्रखंड के नयाटोला निवासी श्रीनारायण सिंह की शनिवार की शाम पुरनहिया थाने के हथसार गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात में हथसार निवासी सह अंगरक्षक संतोष कुमार भी मारा गया। जबकि, आलोक रंजन नामक एक समर्थक जख्मी हुआ है। जिसकी सीतामढ़ी के निजी अस्पताल में इलाज जारी है। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे दो बदमाशों में से एक को स्थानीय लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। जबकि, दूसरे को पिस्टल के साथ पुलिस ने दबोच लिया। जिसका शिवहर में इलाज जारी है। बताया गया हैं कि जनसंपर्क अभियान के क्रम में हथसार पहुंचे श्रीनारायण सिंह को घेर कर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा मृतक के शव व घायलों को सीतामढ़ी भेज दिया गया था। रात दो बजे पोस्टमार्टम बाद श्रीनारायण सिंह और संतोष का शव नयागांव लाया गया। 

chat bot
आपका साथी