समस्तीपुर में अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शुरू हुई फिट इंडिया फ्रीडम रन

टेक्नोलॉजी के जमाने में अपने स्वास्थ्य की चिंता भूल गए लोगों के लिए समस्‍तीपुर में कार्यक्रम का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया गया फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम। इसको लेकर दौड़ प्रतियोगिता में युवा सम्मिलित हुए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:08 PM (IST)
समस्तीपुर में अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शुरू हुई फिट इंडिया फ्रीडम रन
समस्‍तीपुर में कार्यक्रम में शाम‍िल युवा । जागरण

समस्तीपुर, जासं। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में पूसा प्रखंड के हरपुर पंचायत में भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष 'आजादी के अमृत महोत्सव' के उपलक्ष्य में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन किया गया। इसको लेकर दौड़ प्रतियोगिता में युवा सम्मिलित हुए। दौड़ प्रतियोगिता में धर्मेंद्र कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा शिव कुमार द्वितीय और राहुल कुमार तृतीय स्थान पर रहे। इस दौरान एक सभा आयोजित हुई। अध्यक्षता शहीद भगत सिंह युवा क्लब के अध्यक्ष पप्पू कुमार पंडित ने की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पूसा प्रखंड के युवा समाजसेवी मनीष कुमार सम्मिलित हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेहरू युवा केंद्र पूसा के स्वयंसेवक आदित्य कुमार ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री की इस नई सोच को प्रत्येक गांव के युवाओं को आगे लेकर जाना चाहिए, क्योंकि आजकल लोग टेक्नोलॉजी के जमाने में अपने स्वास्थ्य की चिंता करना भूल गए है। इसीलिए प्रधानमंत्री ने नया भारत, सशक्त भारत, स्वस्थ भारत फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को जोड़ने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम का मूल मंत्र है फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज रखा गया है। इस कार्यक्रम को जन आंदोलन का रूप देते हुए गांव के प्रत्येक युवाओं को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है‌।

मनीष कुमार ने कहा कि फिट इंडिया कैंपेन में देश के प्रधानमंत्री द्वारा युवाओं को स्वस्थ रखने का एक बहुत ही अच्छा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसकी अगुवाई नेहरू युवा केंद्र संगठन कर रहे है। प्रतियोगिता से प्रत्येक युवाओं को जोड़ना चाहिए क्योंकि स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति के लिए पैसे से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह क्लब के उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार, सचिव अजय कुमार, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार, सह सचिव राजू झा, सदस्य विशाल कुमार, राज कुमार, कुन्दन कुमार, अविनाश कुमार, सुधीर राज, दिलीप राजा, चन्दन कुमार, संचिन, सौरभ, अनिकेत, आदित्य आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी