कथैया में कोरोना टीकाकरण के दौरान गोलीबारी, अधेड़ जख्मी

मोतीपुर के कथैया थाना क्षेत्र के सिरसिया मिडिल स्कूल में मंगलवार को कोरोना टीकाकरण के दौरान आधा दर्जन लोगों ने गोलीबारी की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 02:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 02:30 AM (IST)
कथैया में कोरोना टीकाकरण के दौरान गोलीबारी, अधेड़ जख्मी
कथैया में कोरोना टीकाकरण के दौरान गोलीबारी, अधेड़ जख्मी

मुजफ्फरपुर। मोतीपुर के कथैया थाना क्षेत्र के सिरसिया मिडिल स्कूल में मंगलवार को कोरोना टीकाकरण के दौरान आधा दर्जन लोगों ने गोलीबारी की। इसमें टीका लगवाने आए श्रीरामपुर निवासी कालिका महतो (50) जख्मी हो गए। गोली उनके सिर को छूती हुई निकल गई। पुलिस ने दो चक्र गोली चलने की पुष्टि की है। वहीं किसी के जख्मी होने की बात से इन्कार किया है। पुलिस के अनुसार कालिका महतो मारपीट की घटना में जख्मी हुआ है। घटना से मौके पर भगदड़ मच गई।

घटना के बाद टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्यकर्मी व डाटा इंट्री आपरेटर अपना सामान समेटकर मौके से भाग निकले। जख्मी व्यक्ति को पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहा से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार अतिरिक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र सिरसिया पर कोरोना टीकाकरण के लिए शिविर लगा था। इसे जबरन मध्य विद्यालय सिरसिया लाया गया, जहा टीकाकरण शुरू होते ही पहले हम को लेकर दो गुट भिड़ गए। इस दौरान एक कार से पहुंचे आधा दर्जन लोगों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। कुछ लोगों के साथ मारपीट भी की गई। बाद में कथैया व मोतीपुर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति संभाली। पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपित भाग निकले थे। थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक ने बताया कि टीकाकरण के दौरान गोली चलने की वारदात हुई है। गोली चलानेवालों पर एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कुढ़नी में कोरोना का टीका नहीं लगने पर हंगामा : कुढनी प्रखंड के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की कमी पर लोगों ने हंगामा किया। जम्हरुआ के वार्ड तीन में वैक्सीन नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा किया।

बसौली पंचायत में कहीं भी किसी वार्ड में वैक्सीन कर्मी नहीं पहुंचे। इससे स्वास्थ्य विभाग के प्रति लोगों में नाराजगी दिखी। सभी पंचायत से प्रशासन तक को कोसते रहे। कुढ़नी पीएचसी प्रभारी डा.धर्मेंद्र कुमार ने किसी भी जनप्रतिनिधि समेत अन्य लोगों का फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा। इधर कुढ़नी विधायक डा.अनिल कुमार सहनी ने कहा कि प्रखंड में सभी को समय पर वैक्सीन मिलनी चाहिए। नीतीश व मोदी सरकार ढिढोरा पीट रही है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। वहीं, लोग निराश होकर लौट रहे हैं। इस मामले की विधानसभा में आवाज उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी