West Champaran: संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस गोदाम में लगी आग, एक के बाद एक कई सिलेंडर ब्लास्ट

West Champaran News बेतिया शहर के संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस गोदाम में देर रात आग लग गई। घटना स्थल पर पहुची दूसरे जिलों के फायर बिग्रेड की गाड़ी। गैस गोदाम में लगी भीषण आग14 डिलीवरी वाहन सहित 400 गैस सिलेंडर खाक।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:25 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:25 AM (IST)
West Champaran: संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस गोदाम में लगी आग, एक के बाद एक कई सिलेंडर ब्लास्ट
संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस गोदाम में लगी आग।

बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। बैरिया नगर थाना से एक किमी दूरी पर अवस्थित संतघाट में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की  राधिका ज्योति गैस एजेंसी के गोदाम परिसर में गुरुवार की रात 12 बजे के आसपास आग लग गई। इस घटना में परिसर में रखे गए करीब 400 गैस सिलेंडर व 14 डिलीवरी वाहन जलकर राख हो गए। आग कैसे लगी , इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। आग में एक-एक कर सिलेंडरों में विस्फोट हो रहा था। विस्फोट की आवाज और उठ रही आग की लपट से आस-पास के इलाके के लोग थर्रा उठे। तेज आवाज सुनकर लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलने लगे। आग लगने की घटना के तुरंत बाद स्थानीय फायर बिग्रेड की गाडिय़ां पहुंचीं। लेकिन आग बेकाबू होने के बाद पूर्वी चंपारण से फायर बिग्रेड की चार गाडिय़ां मंगाई गई। करीब तीन घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बीच, जिलाधिकारी कुंदन कुमार, एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा, एसडीएम विद्यानाथ पासवान मौके पर पहुंच कर स्थिति का जाजया लिया। डीएम ने पूरे मामले में बेतिया सदर एसडीएम से रिपोर्ट तलब किया है। 

 गोदाम में बच गया 300 सिलेंडर 

बताया जाता है कि गोदाम के परिसर के बाहर रखे खाली सिलेंडर में ही आग लगी। गोदाम में करीब 300 सिलेंडर था। एजेंसी के मालिक नंद किशोर चौधरी ने बताया कि गोदाम में एलबेस्टस टूटकर गिर गए हैं। लेकिन गोदाम में आग नहीं लगी है। हालांकि गैस एजेंसी के बगल में हीं पेट्रोल पंप भी है। आग के बेकाबू होने पर पंप में भी आग लग सकती थी। 

गैस से भरा ट्रक लेकर भागे चालक 

गुरुवार की शाम में दो ट्रक भर्ती सिलेंडर राधिका ज्योति गैस एजेंसी के लिए आया था। शाम होने के कारण मजदूर चले गए थे। इस वजह से दोनों ट्रक पर लदे करीब 900 भर्ती गैस सिलेंडर को उतारा नहीं जा सका। दोनों ट्रक एजेंसी के बाहर खड़े थे। गोदाम परिसर में जब अग लगी तो ट्रक चालकों ने सूझ बूझ का परिचय दिया। मौके से सिलेंडर भरे ट्रक को लेकर भाग गए। 

chat bot
आपका साथी