VIDEO: बिहार के मोतिहारी में लगी भीषण आग, शहर के मीनाबाजार सब्जी मंडी में लाखों की संपत्ति खाक

शाट सर्किट से आग लगने की आशंका। मध्य रात्रि के बाद सब्जी बाजार से अचानक आग की लपटें उठने लगी। तब फुटपाथ पर सोने वालों ने इस घटना की सूचना आसपास के लोगों को दी। इसके बाद आग से बचाव के उपाय किए जाने शुरू किए गए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:58 AM (IST)
VIDEO: बिहार के मोतिहारी में लगी भीषण आग, शहर के मीनाबाजार सब्जी मंडी में लाखों की संपत्ति खाक
मध्य रात्रि के बाद सब्जी बाजार से अचानक आग की लपटें उठने लगी।

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। बिहार के मोतिहारी शहर के बीचोबीच स्थित मीना बाजार सब्जी मंडी में शनिवार की मध्य रात्रि के बाद करीब डेढ़ बजे अचानक लगी भीषण आग से कई दुकानें जलकर राख हो गई। अगलगी का कारण शाट सर्किट बताया जा रहा है। घटना में लाखों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

मोतिहारी के मीना बाजार सब्जी मंडी में शनिवार की रात भीषण आग लग गई। pic.twitter.com/NnGwHXh3C1

— Ajit kumar (@ajitabheek) September 27, 2020

घटना की सूचना पर नगर थाना की पुलिस निरीक्षक गौरी कुमारी व दारोगा नितिन कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है कि जब सभी सब्जी दुकानदार घर चले गए तो मध्य रात्रि के बाद सब्जी बाजार से अचानक आग की लपटें उठने लगी। तब फुटपाथ पर सोने वालों ने इस घटना की सूचना आसपास के लोगों को दी। इसके बाद आग से बचाव के उपाय किए जाने शुरू किए गए। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि अग्निपीड़ित दुकानदारों की सूची तैयार की जा रही है। सभी को सरकारी प्रावधानों के अनुसार आवश्यक मदद की जाएगी। घटनास्थल पर कई सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता जमे हुए हैं। 

बिजली विभाग की लापरवाही से लगी आग

शहर के मीना बाजार स्थित सब्जी मंडी में शनिवार की रात हुई अगलगी की घटना का प्रमुख कारण विद्युत विभाग की लापरवाही से लगा शाॅट सर्किट बताया जा रहा है। शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी सह चैम्बर आफ कामर्स के संस्थापक वीरेंद्र कुमार जालान ने बताया कि बाजार के बीचोंबीच बिजली का पोल अवस्थित है। वहां पिछले दो दिनों से बरसात में बिजली की चिंगारियां नीचे गिर रही थी। हादसे का कारण यही चिंगारी रही। वहीं दूसरी ओर सूचना देने के बावजूद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की और घटनास्थल पर भी जायजा लेने नहीं पहुंचे। इससे व्यवसायियों में आक्रोश है।

chat bot
आपका साथी