पारू में 174 घर जले, डेढ़ करोड़ की क्षति

पारू प्रखंड की कटारू पंचायत के कोटवारा गाव में शुक्रवार को शॉर्ट सíकट से लगी आग से वार्ड संख्या आठ के 174 घर जलकर राख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 01:32 AM (IST)
पारू में 174 घर जले, डेढ़ करोड़ की क्षति
पारू में 174 घर जले, डेढ़ करोड़ की क्षति

मुजफ्फरपुर : पारू प्रखंड की कटारू पंचायत के कोटवारा गाव में शुक्रवार को शॉर्ट सíकट से लगी आग से वार्ड संख्या आठ के 174 घर जलकर राख हो गए। अगलगी में कपड़ा, जेवरात, अनाज, बकरी, गाय, मुर्गा एवं नकदी समेत डेढ़ करोड़ की संपत्ति नष्ट हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पूर्व कृषि मंत्री रामविचार राय ने देर शाम कोटवारा गाव के अग्नि पीड़ितों से मिलकर हालात का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों के बीच चूड़ा-गुड़ का वितरण किया। उधर, विधायक राजू कुमार सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों से मिल कर सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम अनिल कुमार दास एवं सीओ ललित कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों से मिलकर अविलंब सरकारी राहत मुहैया कराने का भरोसा दिलाया। सीओ ने बताया कि शनिवार को राहत उपलब्ध कराई जाएगी।

बताया जाता है कि गाव के वार्ड संख्या आठ के रामेश्वर सहनी के घर में शॉर्ट सíकट से आग लग गई। जबतक ग्रामीण आग पर काबू पाते, आग ने आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते तेजी से फैली आग ने मल्लाह, हजाम और मुस्लिम बिरादरी के 174 घरों को जलाकर राख कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि अग्निशमन केंद्र को सूचना दी गई, मगर आने में विलंब होने तक हम सभी आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे। हालांकि सफलता नहीं मिली। तब तक अग्निशमन दस्ता ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। नहीं तो पूरा गाव ही जलकर राख हो जाता। रामविचार राय के साथ अधिवक्ता इंद्रदेव सहनी, संजय प्रसाद साह, रामेश्वर गुप्ता, सुनील कुमार यादव आदि ने चूड़ा-गुड़ वितरण में सहयोग किया। इधर, वार्ड संख्या आठ के आगनबाड़ी केंद्र संख्या 74 की सेविका धनवंती देवी ने बताया कि मैट्रिक का प्रमाण पत्र समेत अन्य सामान जल गया। जाफरपुर के समाजिक कार्यकर्ता मनोज ठाकुर ने पीड़ितों को अविलंब राहत देने की माग की।

chat bot
आपका साथी