जूनियर महिला डॉक्टर ने पति, सास-ससुर के विरुद्ध दर्ज कराई दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी

अहियापुर थाना क्षेत्र के एसकेएमसीएच इलाके की जूनियर महिला डॉक्टर ने पति व ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:14 AM (IST)
जूनियर महिला डॉक्टर ने पति, सास-ससुर
के विरुद्ध दर्ज कराई दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी
जूनियर महिला डॉक्टर ने पति, सास-ससुर के विरुद्ध दर्ज कराई दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के एसकेएमसीएच इलाके की जूनियर महिला डॉक्टर ने पति व ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मामले में उन्होंने अहियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें पति, सास-ससुर समेत अन्य को आरोपित किया है। पुलिस का कहना है कि कांड दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

बताया गया कि पटना फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र की मूल निवासी पीड़िता की 18 जून 2017 को पटना के हिमांशु राज से शादी हुई थी। वर्तमान में पीड़िता अपने पिता के साथ एसकेएमसीएच इलाके में रह रही है।

उसके पिता भी डॉक्टर हैं। प्राथमिकी में कहा कि शादी के कुछ महीने बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता का कहना है कि उसके ससुर न्यायिक पदाधिकारी हैं, जो दरभंगा में तैनात हैं। उनके द्वारा अश्लील हरकत भी की गई। वहीं, डॉक्टर पति यूपी के लखनऊ में तैनात हैं। आवेदन में पीड़िता ने इन सभी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज में दूसरी कार, फ्लैट के आंतरिक सजावट के लिए रुपये आदि की लगातार मांग की जा रही है। नहीं देने पर मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता है। ससुर पर मायके वालों को बर्बाद कर देने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार रजक ने बताया कि जूनियर महिला डॉक्टर द्वारा दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पति डॉ. हिमांशु राज, ससुर संपत कुमार, सास नीलम रानी, ममेरे ससुर डॉ. वीरेंद्र कुमार, ममेरी सास सुषमा कुमारी और ननद श्रेया सिंह को आरोपित किया गया है। इन सभी पर मारपीट कर जान से मार देने की धमकी और पीड़िता के परिवार को मुकदमे में फंसा कर बर्बाद कर देने का भी आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इधर, आरोपितों से भी उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई, मगर संपर्क नहीं हो सका।

----------

chat bot
आपका साथी