West Champaran: बगहा में आधा दर्जन लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की प्राथमिकी दर्ज

वन भूमि को खाली कराने गई टीम के साथ अतिक्रमणकारियों ने की मारपीट दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि वन कर्मियों की टीम क्षेत्र भ्रमण करते हुए जब वन कक्ष संख्या 11 में पहुंची तो देखा कि वन भूमि का अतिक्रमण कर खेती की जा रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:22 PM (IST)
West Champaran: बगहा में आधा दर्जन लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की प्राथमिकी दर्ज
वन व‍िभाग की जमीन पर कब्‍जा करने को लेकर हुई कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। मदनपुर वन क्षेत्र के सिरिसिया में आधा दर्जन लोगों पर वन भूमि की जमीन के अतिक्रमण के मामले सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में वनपाल शत्रुध्न सिंह द्वारा नौरंगिया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि वन कर्मियों की टीम क्षेत्र भ्रमण करते हुए जब वन कक्ष संख्या 11 में पहुंची तो देखा कि वन भूमि का अतिक्रमण कर खेती की जा रही है। आस-पास के लोगों से पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि उक्त जमीन जरलहिया सिरिसिया गांव के सलाउ अंसारी, जगदीश सहनी, जितेन्द्र कुशवाहा, मुन्ना अंसारी, मोतिलाल सहनी व अन्य अज्ञात लोगों के द्वारा अतिक्रमण किया गया है। जिसके बाद वन कर्मियों की टीम उनके घर पहुंची और वन भूमि को खाली करने का आदेश दिया।

लेकिन सभी लोग वन कर्मियों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। जिसके बाद वन कर्मियों की टीम वापस लौट आई। बताया जाता है कि वन भूमि का अतिक्रमण होने से जंगली जानवरों को परेशानी हो रही है और जंगल का दायरा भी सिमट रहा है। मामले में नौरंगिया थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र ने बताया कि वनपाल के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। यहां बता दें कि इसके पहले भी वन कर्मियों की टीम ने अतिक्रमण कर की जा रही खेती को जबरन मुक्त कराया था। लेकिन उसके बाद भी लोग वन भूमि का कब्जा करते जा रहे है।

जमीनी विवाद को ले मारपीट, सात नामजद 

 थाना क्षेत्र के दक्षिण तेल्हुआ पंचायत के खुटही गांव में बीते बीस अप्रैल को अपने जमीन में रख पतवार रखने के दौरान मारपीट में दिलमहमद मियां व कोरान  मियां घायल हो गये। कोरान मियां  के बयान पर पुलिस ने सात लोगों को नामजद बनाया है।पुलिस को दिये आवेदन में बताया कि   उनका भाई अपने बथान पर भूसा रख रहा था तभी  बीरेन्द्र मिश्रा , अफरोज मियां, फिरोज मियां, अमानत मियां, विजय मिश्रा, विक्रमा मिश्रा आदि मिलकर बरछी व गडासा से वार कर गंभीर रूप से लहुलूहान कर दिया। थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि मामले मे कांड अंकित कर पुलिस कारवाई मे जुट गईं हैं । 

chat bot
आपका साथी