नई मुश्किल में सलमान खान, बिहार में फिल्‍म 'लवरात्रि' को लेकर FIR दर्ज

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान द्वारा अपनी विवादित फिल्‍म लवरात्रि का नाम बदलकर लवयात्री करना काम नहीं आया। बिहार में कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 03:20 PM (IST)
नई मुश्किल में सलमान खान, बिहार में फिल्‍म 'लवरात्रि' को लेकर FIR दर्ज
नई मुश्किल में सलमान खान, बिहार में फिल्‍म 'लवरात्रि' को लेकर FIR दर्ज

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। फिल्म निर्माता व अभिनेता सलमान खान नई मुश्किल में हैं। उनके खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में एफआइआर दर्ज किया गया है। मामला फिल्म 'लवरात्रि' में जन भावना को ठेस पहुंचाने का है। हालांकि, विवाद को देखते हुए सलमान ने फिल्‍म का नाम बदलकर 'लवयात्री' कर दिया है।

मुजफ्फरपुर में एफआइआर दर्ज

फिल्म 'लवरात्रि' (अब 'लवयात्री') में जन भावना को ठेस पहुंचाने के मामले को लेकर सलमान खान घिर गए हैं। अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। इसके आधार पर शुक्रवार को मिठनपुरा थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

एफआइआर में ये हैं आरोपित

कोर्ट के आदेश पर दर्ज एफआइआर में अभिनेता सह निर्माता सलमान खान, अभिनेता आयुष शर्मा, अभिनेत्री वरीना हुसैन, सहायक कलाकार अंशुमान झा, राम कपूर, रॉनित राय, निर्देशक अभिराज मीनावाला को नामजद आरोपित बनाया गया है। एफआइआर में कहा गया है कि जन भावना को ठेस पहुंचाते हुए फिल्म में अश्लीलता का प्रदर्शन किया गया है।

थानेदार विजय प्रसाद राय ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इधर, अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट में मामला दर्ज होने के बाद अभिनेता निर्माता द्वारा आनन-फानन फिल्म का नाम 'लवरात्रि' से बदलकर 'लवयात्री' कर दिया गया।

यह है मामला

अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने अपने परिवाद में कहा कि पांच सितंबर को यू-ट्यूब व मल्टीप्लेक्स में फिल्म लवरात्रि का प्रोमो देखा। इस फिल्म को नवरात्र से जोड़ा गया है। इसका नाम भी उसी से मिलता-जुलता है। साजिश के तहत नवरात्र के अवसर पर ही इस फिल्म को रिलीज करने की घोषणा की गई है। इस फिल्म में अश्लीलता का भरपूर प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की प्रार्थना कोर्ट से की थी।

फिल्‍म की कहानी में नवरात्र का त्यौहार अहम रोल अदा करता है। मुख्य पात्रों की पहली मुलाकात इसी त्यौहार के दौरान डांडिया खेलते हुए होती है और फिर प्‍यार का सफर शुरू होता है। कुछ संगइनों ने फ़िल्म के नाम पर आपत्ति दर्ज करते हुए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने देने की चेतावनी दी थी। उनके अनुसार इस नाम से हिंदू त्‍यौहार का नाम खराब होता है। फिल्‍म की रिलीज़ रोकने के लिए शुक्रवार को एक संगठन ने गुजरात हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी।

इन सब बातों को देखते हुए सलमान ने फिल्‍म का नाम ही बदल देने की घोषणा कर दी है। मंगलवार की रात ट्विटर पर पोस्टर शेयर कर फिल्‍म का नाम बदलने की जानकारी दी। इसके बाद शुक्रवार को कोर्ट के आदेशानुसार सलमान व अन्‍य के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी