कुत्ते को प्रताड़ित करने पर प्राथमिकी, जानें बिहार के एक थाने में दर्ज अनोखा मामला

पंखाटोली इलाके के सुमंत शेखर ने पशु अत्याचार अधिनियम के तहत मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले में मालीघाट इलाके के राजकुमार को आरोपित किया है। आरोपित एक कुत्ता पाले हुए है। उसने उसकी आंख फोड़ दी। शरीर में कीड़े हंै लेकिन इलाज नहीं कराया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 07:18 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:18 AM (IST)
कुत्ते को प्रताड़ित करने पर प्राथमिकी, जानें बिहार के एक थाने में दर्ज अनोखा मामला
मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाने में कुत्ते की आंख फोडऩे और प्रताडऩा को लेकर प्राथमिकी।

मुजफ्फरपुर, जासं। पशुओं के कल्याण से जुड़ी एक संस्था के सचिव पंखाटोली इलाके के सुमंत शेखर ने पशु अत्याचार अधिनियम के तहत मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले में मालीघाट इलाके के राजकुमार को आरोपित किया है। आवेदन में आवेदक ने आरोपित पर कुत्ते की आंख फोडऩे व उसका समुचित इलाज नहीं कराने का आरोप लगाया है। कांड दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

बताया गया कि आरोपित एक कुत्ता पाले हुए है। उसने उसकी आंख फोड़ दी। पूरे शरीर में कीड़े लगे हंै, लेकिन इलाज नहीं कराया जा रहा है। इसकी सूचना जब संस्था के सचिव को मिली तो वे वहां पहुंचे और कुत्ते के मालिक से पूछताछ की तो उनके द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया। बावजूद संस्था की ओर से पशु चिकित्सक को बुलाकर कुत्ते का इलाज कराया गया। बताया गया कि मामले को लेकर जब संस्था की ओर से थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया तो पहले टालमटोल किया गया। फिर इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गई। तब पुलिस ने कांड दर्ज की। थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने बताया कि कांड दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

लोहार कल्याण महासभा ने की गिरफ्तारी की मांग

कुढऩी/मनियारी (मुजफ्फरपुर) : लोहार कल्याण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम दुबियाही स्थित लालबाबू ठाकुर के घर पहुंची और घटना की जांच की। विगत दिनों कुछ लोगों ने लालबाबू ठाकुर एवं उनकी पत्नी को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि घर में घुसकर छेडख़ानी के प्रयास का विरोध करने पर दंपती की पिटाई की गई थी। इस मामले में तुर्की ओपी पुलिस का सकारात्मक रवैया नहीं है। उन्होंने आरोपित चंदन कुमार समेत अन्य की गिरफ्तारी की मांग पुलिस प्रशासन से की है। कहा कि आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर वह खुलेआम धमकी दे रहा है जिससे इनलोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। तुर्की प्रभारी राम विनय कुमार की मानें तो उक्त आवेदन के आलोक में जांच पड़ताल चल रही है। पैसे के लेनदेन में मारपीट की बात सामने आई है।

chat bot
आपका साथी