समस्तीपुर के एमआर जनता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य पर 70.39 लाख रुपये गबन की प्राथमिकी

समस्तीपुर के एमआर जनता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य हरिश्चंद्र राय पर 70.39 लाख रुपये गबन की प्राथमिकी दर्ज कराते कॉलेज के प्रबंधक सह सचिव ने उन्हें पद से निलंबित कर दिया है। उनपर छात्रों द्वारा जमा की गई राशि को कॉलेज के खाते में जमा नहीं करने का आरोप है।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:49 PM (IST)
समस्तीपुर के एमआर जनता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य पर 70.39 लाख रुपये गबन की प्राथमिकी
समस्तीपुर के एमआर जनता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य पर गबन की प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर, जेएनएन। जिला के उजियारपुर प्रखंड अंतर्गत लखनीपुर महेशपट्टी स्थित एमआर जनता महाविद्यालय के वर्तमान प्रभारी प्राचार्य हरिश्चंद्र राय पर 70.39 लाख रुपये गबन करने के आरोप में प्रबंधक सह सचिव मेराजूर रहमान ने उजियारपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उजियारपुर थानाध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अंडर सेक्शन 406/408/420 आइपीसी के तहत कांड संख्या 300/20 में मामला दर्ज कर लिया है।

सचिव ने पूरे मामले की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दे दी है। साथ ही बताया है कि राशि गबन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज होने के उपरांत कॉलेज में नया प्राचार्य नियुक्त किया गया है। प्रभारी प्राचार्य के पद पर हरिश्चंद्र राय को पूर्व में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा प्राधिकृत किया गया था। आरोप है कि इसके बाद कॉलेज के छात्रों द्वारा विभिन्न मदों में जमा की गई राशि को कॉलेज के खाते में गबन करने के उद्देश्य से प्रभाररी प्राचार्य ने जमा नहीं किया।

अब इस मासले में प्राथमिकी दर्ज होने के उपरांत वित्तीय अनियमितता, भ्रष्ट आचरण एवं शासी निकाय के आदेश का अनुपालन नहीं करने के साथ-साथ कॉलेज से फरार रहने के कारण प्रभारी प्राचार्य सह व्याख्याता पद से उन्हें निलंबित कर दिया गया है। सचिव ने तत्काल प्रभाव से उर्दू व्याख्याता प्रो. डॉ. राहत हुसैन को प्रभारी प्राचार्य के पद पर अगले आदेश तक के लिए नियुक्त किया है।

इधर इस मामले में हुई ताजा हलचल से कॉलेज में चर्चा का बाजार गर्म है। टीचिंग, नन टीचिंग स्टाफ से लेकर विद्यार्थियों में भी यह चर्चा का विषय बना हुआ है।  

chat bot
आपका साथी