फायरिंग के आरोपित पर शराब के नशे में हंगामे की प्राथमिकी

सदर थाने के कच्ची-पक्की रतवारा मोहल्ले में रविवार की रात श्राद्धकर्म के दौरान फायरिंग में घायल की ओर से आरोपित बनाए गए राजीव कुमार उर्फ इंडियन राय के विरुद्ध शराब के नशे में हंगामा करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 01:18 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 01:20 AM (IST)
फायरिंग के आरोपित पर शराब के नशे में हंगामे की प्राथमिकी
फायरिंग के आरोपित पर शराब के नशे में हंगामे की प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर। सदर थाने के कच्ची-पक्की रतवारा मोहल्ले में रविवार की रात श्राद्धकर्म के दौरान फायरिंग में घायल की ओर से आरोपित बनाए गए राजीव कुमार उर्फ इंडियन राय के विरुद्ध शराब के नशे में हंगामा करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी सदर थाने के दारोगा बृजकिशोर प्रसाद ने दर्ज कराई है। उसे इसी मामले में पुलिस ने सोमवार को विशेष कोर्ट में पेश किया, जहा से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उसके खिलाफ फायरिंग के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। पैर में गोली लगने से घायल सिवान जिले के दुरौंधा निवासी अमित प्रसाद के आवेदन को सदर थाने की पुलिस ने जाच के लिए रख लिया है। पुलिस ने अमित के मौसेरे भाई राकेश कुमार को सदर अस्पताल से हिरासत में ले लिया। वह उस समय अमित का इलाज करवा रहा था। उसे रात भर थाने में हिरासत में रखा गया। इंडियन राय ने राकेश पर आरोप लगाया है कि 33 लाख रुपये बकाये का तगादा करने पर मारपीट की गई। उसने राकेश के खिलाफ सदर थाने में आवेदन दिया था। घायल के स्वजन ने कहा कि पुलिस अपने मुखबिर को बचा रही है। उनके आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने में टालमटोल कर रही।

इंडियन पर आरोप : इंडियन राय पर दर्ज केस मे दारोगा बृज किशोर प्रसाद यादव ने कहा है कि उन्हें सूचना मिली थी कि उसके घर पर पहुंचे कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं। जब वहा पहुंचे तो भीड़ थी, इसमें एक युवक शराब पीकर हंगामा कर रहा था। पकड़े जाने के बाद उसने अपना नाम राजीव कुमार उर्फ इंडियन राय बताया। जाच में वह शराब के नशे में पाया गया।

अमित ने सौंपा था आवेदन : अमित अपने मौसा हरिलाल प्रसाद के श्राद्ध में शामिल होने आया था। सदर अस्पताल में उसका इलाज कराया गया था। नगर थाने की पुलिस जब उसका बयान लेने पहुंची तो उसने एक आवेदन नगर थाने की पुलिस को सौंपा था। उसने आरोप लगाया था कि इंडियन राय ने फायरिंग की, जिसमें उसके पाव में गोली लगी। नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अमित के आवेदन को सदर थाने की पुलिस को सौंप दिया गया है।

अचानक छुट्टी पर गए सदर थानेदार : इंडियन राय का मामला सामने आने के बाद सदर थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला अचानक छुट्टी पर चले गए। प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि अमित का आवेदन उन्हें मिला है। थानाध्यक्ष के छुट्टी से लौटने के कुछ बता पाएंगे ।

आइजी ने कहा, पूरे मामले की होगी जाच : मामला संज्ञान में आने के बाद आइजी गणेश कुमार ने बताया कि घायल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज नहीं होना गंभीर मामला है। इसकी जाच कराई जाएगी। यदि इंडियन राय के साथ मारपीट हुई है तो उसका केस भी होगा। लेकिन, गोली से घायल व्यक्ति के आवेदन या बयान को दबा देना गंभीर बात है।

रुपये के लेन-देन का विवाद आया सामने : सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि रतवारा में फायरिंग मामले में प्रारंभिक जाच में रुपये के लेन-देन का विवाद सामने आया है । गोली से घायल हुए अमित और गिरफ्तार इंडियन राय के आवेदनों की जाच की जा रही है। इंडियन नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ उत्पाद एवं मद्यनिषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी