मधुबनी सदर अस्पताल से ब्लैक फंगस की दवा गायब होने के मामले में तीन स्वास्थ्य कर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी

Madhubani सदर अस्पताल के दवा भंडार से ब्लैक फंगस की दवा एम्फोटेरेसिन-बी इंजेक्शन के 20 वायल गायब होने का है मामला। पूछताछ के बाद जेल भेजे गए स्टोर रूम में तैनात दो फार्मासिस्ट। दवा गायब होने की सूचना देने वाली स्टाफ नर्स भी कार्रवाई की जद में।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 05:47 PM (IST)
मधुबनी सदर अस्पताल से ब्लैक फंगस की दवा गायब होने के मामले में तीन स्वास्थ्य कर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी
दवा गायब होने के मामले में तीन स्वास्थ्य कर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी। सांकेतिक तस्वीर

मधुबनी, जासं। सदर अस्पताल के दवा भंडार से ब्लैक फंगस की दवा एम्फोटेरेसिन-बी इंजेक्शन के 20 वायल गायब होने के मामले में नगर थाना में तीन स्वास्थ्य कर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिन तीन स्वास्थ्य कर्मियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है उनमें से दो फार्मासिस्ट जयप्रकाश एवं भृगुनाथ प्रसाद को शुक्रवार की शाम ही पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को अस्पताल अधीक्षक की ओर से प्राथमिकी का आवेदन मिलने के बाद दोनों को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया है। इन दोनों के अलावा स्टॉफ नर्स चंद्रकला कुमारी के विरूद्ध भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि, अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

 बता दें कि एक जून को दवा मिलान के दौरान भंडार से एम्फोटेरेसिन-बी इंजेक्शन के दो पैकेट गायब मिले थे। एक पैकेट में 10 वायल दवा रहती है। दवा गायब होने का मामला तब सामने आया जब स्टाफ नर्स चंद्रकला कुमारी ने अधीक्षक को इस संबंध में लिखित जानकारी दी। इसके बाद स्वास्थ्य व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन की ओर से सदर एसडीओ अभिषेक रंजन ने शुक्रवार को अस्पताल पहुंच कर मामले की जांच की। वहीं, सिविल सर्जन ने दो सदस्यीय जांच टीम बनाई जिसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट आने के बाद प्राथमिकी के लिए नगर थाना को आवेदन दिया गया है। प्रथम ²ष्टया जांच में दवा भंडार में तैनात दोनों फार्मासिस्ट और दवा की कस्टोडियन स्टाफ नर्स चंद्रकला पर शक की सूई घूम रही है।

निलंबित हुए दोनों फार्मासिस्ट :

मामले में आरोपित फार्मासिस्ट जयप्रकाश व भृगुनाथ प्रसाद के जेल जाते ही उन्हें निलंबित कर दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने पुष्टि करते हुए बताया कि निलंबन की प्रक्रिया जारी है। कहा कि दवा की कस्टोडियन होने के नाते स्टॉफ नर्स चंद्रकला कुमारी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, इसलिए फिलहाल उन्हें निलंबित नहीं किया गया है। अगर उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा, जवाब मिलने के बाद विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी