समस्तीपुर में नल जल योजना में गड़बड़ी को लेकर मुखिया पर प्राथम‍िकी

वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को राशि नहीं देने का आरोप उजान पंचायत के वार्ड संख्या 9 व 12 के वार्ड सदस्य ने शिकायत की थी कि राशि उपलब्ध रहने के बावजूद मुखिया की ओर नल जल योजना में कार्य पूरा करने के राशि नहीं दी जा रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:46 PM (IST)
समस्तीपुर में नल जल योजना में गड़बड़ी को लेकर मुखिया पर प्राथम‍िकी
समस्‍तीपुर में मुख‍िया पर कार्रवाई को लेकर प्राथम‍िकी दर्ज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। बिथान प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम कुमार यादव ने ऊजान के पंचायत परामर्श समिति के अध्यक्ष सह मुखिया के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के पत्रांक-2041 दिनांक 14/ 8/ 2021 एवं मुख्यमंत्री जनता दरबार कार्यक्रम से प्राप्त आवेदन संख्या- 31000014013 के आलोक में उजान के पंचायत परामर्श समिति अध्यक्ष सह मुखिया जयंती देवी पर बिथान थान में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया कि उजान पंचायत के वार्ड संख्या 9 एवं 12 के वार्ड सदस्य द्वारा जिलाधिकारी समस्तीपुर को शिकायत की थी कि मुखिया द्वारा राशि उपलब्ध रहने के बावजूद नल जल योजना में कार्य पूरा करने हेतु राशि नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Anant Chaturdashi 2021: अनंत चतुर्दशी व्रत आज, भक्तों में उत्साह

थाना अध्यक्ष मो. खुशबुद्दीन ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है कि अध्यक्ष पंचायत परामर्श समिति उजान के द्वारा वार्ड संख्या 9 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष पदमा देवी एवं वार्ड संख्या 12 के निरंजन यादव खाते में व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य राशि को वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में हस्तांतरित नहीं किए जाने एवं पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने, विभागीय दिशा निर्देश का अनुपालन नहीं करने, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को असफल करने का आरोप मुखिया लगाया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अति महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत चल रहे हर घर नल जल योजना है।

हसनपुर स्टेशन परिसर में किया गया पौधारोपण

विश्व ओजोन दिवस के अवसर पर हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में पौधारोपण किया गया। इस मौके पर आल इंडिया एससी एसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन के अपर मंडल सचिव सुबोध रविदास, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार ,सहायक स्टेशन अधीक्षक मनोज चौधरी, चमन कुमार, मनीष कुमार ,अरूण कुमार आदि ने दर्जनों फूलदार, छायादार पौधारोपण कर यात्रियों को जागरूक करते हुए पौधे को लगातार पांच वर्षों तक देख भाल करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि पृथ्वी को बचाने के लिए ओजोन परत को सुरक्षित रखना आवश्यक है। यह परत हमें पराबैैंगनी किरणों के प्रभाव से बचाती है। उन्होंने कहा कि ओजोन फॉर लाइफ इस वर्ष की थीम को ध्यान में रखकर हमें जीव जंतु और वनस्पति जगत को पराबैगनी किरणों से बचाएंगे तो हमें क्लोरोफ्लोरोकार्बन, क्लोरीन, फ्रीऑन जैसी गैसों के उत्सर्जन में स्वतः कमी आ जाएगी।

chat bot
आपका साथी