मुजफ्फरपुर में 12 लाख 50 हजार की अवैध निकासी में सेंट्रल बैंक के एमडी समेत अन्य पर प्राथमिकी

खाते के स्टेटमेंट से पता चला कि तीन जुलाई से छह जुलाई तक उनके खाते से 125 बार में 12 लाख 49 हजार तीन सौ रुपये की निकासी की गई है। इस संबंध मेंं बैंक अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:52 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:52 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में 12 लाख 50 हजार की अवैध निकासी में सेंट्रल बैंक के एमडी समेत अन्य पर प्राथमिकी
कांटी थाने में दर्ज कराई गई प्राथिमिकी, पुलिस कर रही जांच।

मुजफ्फरपुर/कांटी, जाटी। 12.50 लाख रुपये की अवैध निकासी में सेंट्रल बैंक के एमडी समेत अन्य पर कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। कांड दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। कांटी पुलिस का कहना है कि सेंट्रल बैंक दामोदरपुर शाखा के ग्राहक पानापुर खुर्द के रमेश कुमार ने आधार कार्ड के ज़रिए खाते से 12 लाख 49 हजार तीन सौ रुपये की फर्जी निकासी का आरोप लगाया है। मामले में सेंट्रल बैंक के प्रबंधक निदेशक मतम वेंकट राव, क्षेत्रीय प्रबंधक रोहित कुमार, शाखा प्रबंधक रमन कुमार, पूर्व शाखा प्रबंधक मनोज कुमार मिश्रा समेत अन्य को आरोपित किया गया है। आवेदक का कहना है कि जमीन की बिक्री कर बैंक में रुपये जमा किया था। खाते से 18 जून को 20 हजार रुपये की निकासी की थी। इसके बाद कोई निकासी नहीं की। कई बार खाता अपडेट को बैंक कर्मियों से कहा। मगर प्रिंटर खराब की बात बताकर टालमटोल करते रहे। 

कई दिनों के चक्कर लगाने के बाद सितंबर में उन्हें नया पासबुक दिया गया। खाते के स्टेटमेंट से पता चला कि तीन जुलाई से छह जुलाई तक उनके खाते से 125 बार में 12 लाख 49 हजार तीन सौ रुपये की निकासी की गई है। इस संबंध मेंं बैंक अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। बता दे कि हाल ही में दूसरे बैंक के कर्मी की मिलीभगत से कई ग्राहकों के खाते से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी का मामला सामने आ चुका है। मामले में गोबरसही स्थित पीएनबी के कर्मी समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।  

छोटी कल्याणी में घर से लैपटाप, नकदी व चांदी के जेवर चोरी

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के छोटी कल्याणी में एक घर का ताला तोड़कर लैपटाप, टीवी व 15 हजार रुपये चोरी कर लिए गए। मोतिहारी पताही स्थित रुपनी के सूरज कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया गया कि छोटी कल्याणी स्थित आवेदक की कंप्यूटर की दुकान है। उसी के बगल में वे और उनके साथ काम करने वाले एक व्यक्ति मकान किराये पर लेकर रहते हैैं। 17 अक्टूबर को किसी काम से दोनों बाहर गए थे। उसी रात चोरों ने घर के कमरे का ताला तोड़कर लैपटाप, टीवी, नकदी चोरी कर ली। साथ ही मकान मालिक के कमरे से चांदी के कुछ जेवर भी चोरी कर लिए। पुलिस का कहना है कि कांड दर्ज कर आसपास में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है, ताकि चोरों की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी की जा सके।

chat bot
आपका साथी