समस्तीपुर में डाक विभाग में फिल्ड ऑफिसर एवं डायरेक्ट एजेंट की होगी नियुक्ति

Samastipur News 28 सितंबर को प्रधान डाकघर समस्तीपुर के प्रांगण में वॉक इन इंटरव्यू का होगा आयोजन 11 से 17 अक्टूबर तक मेला के माध्यम से डाक विभाग की योजनाओं का होगा प्रचार-प्रसार इसके ल‍िए तैयारी शुरू हो चुकी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:02 PM (IST)
समस्तीपुर में डाक विभाग में फिल्ड ऑफिसर एवं डायरेक्ट एजेंट की होगी नियुक्ति
डायरेक्ट एजेंसी की नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक रखी गई है।

समस्तीपुर, जासं। समस्तीपुर डाक प्रमंडल के द्वारा डाक जीवन एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा का व्यवसायी करने के लिए फिल्ड ऑफिसर एवं डायरेक्ट एजेंट की नियुक्ति होगी। इसमें अधिक से अधिक संख्या में बेरोजगार व्यक्ति सम्मिलित हो सकते है। उक्त जानकारी डाक अधीक्षक राजीव कुमार ने दी। बताया कि चयन के उपरांत आकर्षक 20 फीसद तक कमीशन पा सकेंगे। डायरेक्ट एजेंसी की नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक रखी गई है।

डायरेक्ट एजेंट में भर्ती के लिए 28 सितंबर को प्रधान डाकघर में वॉक इन इंटरव्यू रखी गई है। आजादी के अमृत महोत्सव समारोह के अंतर्गत डाक विभाग द्वारा 11 से 17 अक्टूबर तक एक सप्ताह के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। इसके अंतर्गत डाक विभाग द्वारा अलग-अलग तिथियों में मेला के माध्यम से डाक विभाग की सभी योजनाओं का जनता के बीच प्रचार-प्रसार किया जाएगा। डाक अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि 11 अक्टूबर को बैंकिंग दिवस मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत अधिक से अधिक बेटियों का सुकन्या खाता खोला जाएगा। 12 को डाक जीवन बीमा दिवस में अधिक से अधिक लोगों को डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक बीमा किया जाएगा। 13 को फिलाटेली दिवस मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत समस्तीपुर जिला के अकिर्तित नायकों के ऊपर विशेष कभर निकाला जाएगा। 16 को डाक दिवस मनाकर ग्राहकों एवं आम जनता के बीच डाक विभाग में वर्तमान परिस्थितियों में हो रही नए बदलावों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

शिविर लगाकर 105 विद्यालयों का खोला गया मध्याह्न भोजन का खाता

शिवाजीनगर। प्रखंड के 105 विद्यालय शिक्षा समिति के मध्याह्न भोजन योजना मद का खाता शिविर लगाकर खोला गया। दो दिवसीय शिविर इसको लेकर लगाया गया। बिहार राज्य मध्यान्ह भोजन योजना एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन योजना की निर्देश पर प्रखंड के सभी विद्यालयों का खाता शून्य बैलेंस पर एचडीएफसी बैंक में खोलना था। इसी के मद्देनजर एचडीएफसी गोला रोड मारबाड़ी बाजार समस्तीपुर शाखा के डिप्टी मैनेजर फहीम अनवर की देखरेख में प्रखंडाधीन 105 प्राथमिक, मध्य एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षा समितियों का खाता खोला गया। इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामजन्म स‍िंह ने कहा शून्य बैलेंस पर मध्याह्न भोजन योजना का खाता खोले जाने को लेर केंद्र, राज्य एवं जिला के द्वारा पत्र निर्गत किया गया था।

chat bot
आपका साथी