Bihar: चार बच्चों के पिता को 'बुढ़ौती' में लगा प्रेम रोग, फिर तो पार कर दीं सारी हदें

सीतामढ़ी निवासी एक अधेड़ मधुबनी के मधवापुर में किराए का मकान लेकर रहता था। यहीं से वह फेरी का काम करता था। इसी दौरान उसे सीमावर्ती गांव की एक नाबालिग से प्रेम हो गया और शादी रचा ली। अब सक्रिय हुआ चाइल्डलाइन पुलिस के सहयोग से दोनों को पकड़ा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:51 AM (IST)
Bihar: चार बच्चों के पिता को 'बुढ़ौती' में लगा प्रेम रोग, फिर तो पार कर दीं सारी हदें
मधुबनी में पुलिस की गिरफ्त में दुल्हा-दुल्हन। जागरण

मधुबनी (मधवापुर), जासं। कहते हैं प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती है, न ही कोई बंधन होता है। यह मन से मन का मिलन है, लेकिन प्यार की इस दुनिया से अलग एक व्यावहारिक दुनिया भी है। जहां के अलग कायदे कानून भी हैं। मधुबनी में कुछ ऐसा ही हुआ। चार बच्चों के बाप को एक कथित नाबालिग से प्यार हो गया। कहें तो उसकी बेटी की उम्र की लड़की से। हद यह हो गई कि उसने आगे बढ़कर उससे शादी भी रचा ली। इसके बाद तो जैसे हंगाम हो गया। किसी ने इस शादी की सूचना चाइल्डलाइन को दे दी। चाइल्डलाइन ने स्थानीय पुलिस की मदद से अधेड़ को नई नवेली दुल्हन के साथ मधवापुर से पकड़ लिया। दुल्हन फिलहाल चाइल्डलाइन के संरक्षण में है, जबकि दुल्हा पुलिस की गिरफ्त में। दुल्हे का कहना है कि लड़की बालिग है। लड़की की मां भी उसे बालिग बता रही, लेकिन अब तक उसके बालिग होने का कोई प्रमाण पेश नहीं कर पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बहरहाल, यह शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोग इसे प्रेम-प्रसंग का मामला भी बता रहे हैं, हालांकि, दुल्हा और दुल्हन की मां इससे इनकार कर रही हैं।

फेरी लगाने का काम करता है आरो‍प‍ित

दुल्हा सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरबा गांव के रामभजन साह का पुत्र हरिशंकर साह (45) है, जबकि दुल्हन पड़ोसी देश नेपाल के सीमावर्ती गांव की रहने वाली है। पुलिस को दिए आवेदन में चाइल्डलाइन ने बताया कि आरोपित दुल्हा मधवापुर प्रखंड के विरीत गांव में मुन्ना मिश्र के मकान में किराए पर रहता है। वह फेरी लगाकर इलाके में कपड़े बेचने का काम करता है। वह कपड़ा बेचने सीमावर्ती क्षेत्र में उस पार भी जाता था। इसी दौरान उसने बीते सात मई को उस लड़की से शादी कर ली, जबकि वह पहले से शादीशुदा और चार बच्चों का बाप है। चाइल्डलाइन को टॉल फ्री नंबर 1098 पर नाबालिग के साथ अधेड़ के विवाह के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद चाइल्डलाइन की टीम मधवापुर पहुंची और स्थानीय थाना के सहयोग से छापेमारी कर दोनों को बरामद कर लिया। चाइल्डलाइन सब सेंटर जयनगर की टीम मेंबर सविता देवी ने प्राथमिकी के लिए स्थानीय थाना में आवेदन दिया है।

घरवालों की रजामंदी से हुई शादी 

गिरफ्तार दुल्हे का कहना है कि उसकी शादी लड़की के घरवालों की रजामंदी से हुई है। बताया कि लड़की की मां विधवा है और मजदूरी कर परिवार चलाती है। उसे तीन बेटियां हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि तीसरी बेटी की शादी की चिंता उसे सता रही थी। इसी दौरान उससे जान-पहचान हुई और लड़की के मां की सहमति से उसकी शादी हुई है। इधर, दुल्हन की मां का कहना है कि उसकी बेटी बालिग है, लेकिन उसके पास फिलहाल कोई प्रमाण नहीं है। कागजी दस्तावेज घर क्षतिग्रस्त होकर गिरने के दौरान नष्ट हो गया। कहा कि वह जल्द ही बेटी के बालिग होने का प्रमाण दे देगी। प्रभारी थानाध्यक्ष उग्रसेन पासवान ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी