सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार पिता की मौत, पुत्र जख्मी

सरैया बाजार पर शुक्रवार की सुबह साइकिल सवार को ट्रक ने रौंद डाला जिससे मौके पर ही रामचंद्र ठाकुर की मौत हो गई जबकि पुत्र उमेश ठाकुर घायल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 02:12 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:12 AM (IST)
सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार पिता की मौत, पुत्र जख्मी
सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार पिता की मौत, पुत्र जख्मी

मुजफ्फरपुर। सरैया बाजार पर शुक्रवार की सुबह साइकिल सवार को ट्रक ने रौंद डाला जिससे मौके पर ही रामचंद्र ठाकुर की मौत हो गई, जबकि पुत्र उमेश ठाकुर घायल हो गया। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के महमदपुर बाया गाव निवासी रामचंद्र ठाकुर अपने पुत्र के साथ सरैया अस्पताल से घर जा रहे थे। वे प्रसव पीड़िता पुत्रवधू को लेकर सरैया पीएचसी आए थे। पीएचसी में पीड़िता को भर्ती कराने के बाद पिता-पुत्र साइकिल से घर लौट रहे थे। इसी बीच तेज गति से आ रहे बालू लदे ट्रक ने रामचंद्र ठाकुर को कुचल दिया। ट्रक ने शव के परखच्चे इस तरह उड़ा दिए कि सड़क पर चारों ओर से मास के टुकरे को इकठ्ठा कर सरैया पुलिस ने पोस्टमार्टम हेतु भेजा। घटना से आक्रोशित लोग सड़क जाम कर चार लाख रुपये मुआवजे की माग करने लगे। करीब चार घटे सड़क जाम रहा। मौके पर पहुंचे बीडीओ डॉ. बीएन सिंह, सीओ कौशल किशोर द्विवेदी, थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने लोगों को जाम हटाने को कहा लेकिन चार लाख रुपये मुआवजे की माग को लेकर डटे रहे। बीडीओ ने घटना की जानकारी जिलाधिकारी दी। अंतत: सरैया पंचायत के मुखिया पति अजय कुमार गुप्ता, जदयू प्रखंड अध्यक्ष पद्युमन कुशवाहा आदि के प्रयास से जाम हटा। मुखिया पति ने कबीर अंत्येष्टि के तीन हजार रुपये दी तथा प्रशासन चार लाख रुपये मुआवजे का आश्वासन दिया जिसके बाद सड़क जाम हटाया जा सका।

मुआवजे के लिए सड़क जाम : कटरा में ऑटो दुर्घटना में हुई बच्चे की मौत से आक्रोशित सकरी के ग्रामीणों ने कटरा-मझौली मार्ग में दरगाह व 49 मोड़ के पास सड़क जाम कर दिया। सड़क के बीच शव रखकर लगभग दो घंटे तक यातायात बाधित कर दिया। थानाध्यक्ष के समझाने के बाद जाम हटा। बता दें कि गुरुवार को ऑटो के पलटने से एक ही परिवार के चार लोग जख्मी हो गए। वहीं, पांच वर्षीय मो. सदाम की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने उन्चास मोड पर शव रखकर आवागमन बाधित कर दिया। उधर, दरगाह चौक को भी जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक के परिजन को मुआवजे की मांग कर रहे थे। दो घंटे बाद सूचना पर थानाध्यक्ष सिकन्दर कुमार पहुंचे तथा लोगों को समझा- बुझाकर आवागमन बहाल कराया।

chat bot
आपका साथी