भोजपुरी धारावाहिक के मुख्य किरदार में दिखेंगी मुजफ्फरपुर शहर की फलक

2014 में एमआइटी से आइटी ब्रांच से फलक ने किया बीटेक इसके बाद एमबीए भी की फिल्म और धारावाहिक में कार्य करने के लिए शहर के युवाओं को प्रशिक्षण देंगी फलक ने कहा भोजपुरी में अश्लीलता परोस चर्चा में आने की होड़ है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:32 PM (IST)
भोजपुरी धारावाहिक के मुख्य किरदार में दिखेंगी मुजफ्फरपुर शहर की फलक
मुजफ्फरपुर में मीड‍िया को जानकारी देतीं फलक खान। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। एलएन मिश्रा के बीएड के प्राचार्य डा.एआर खान व डा.कौसर अजीज की पुत्री फलक खान एक राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक में मुख्य किरदार में दिखेंगी। अपने शहर लौटने पर फलक खान ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। फलक ने बताया कि एक ओर भोजपुरी में अश्लीलता परोस कर पापुलर होने की होड़ मची है तो दूसरी ओर इस भाषा की मधुरता से लाखों लोगों को स्नेह है। यह भाषा हमारी संस्कृति से जुड़ी है। इस ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट करने और इसकी साख बचाने की दिशा में यह धारावाहिक अहम भूमिका निभाएगी। कहा कि भोजपुरी को लेकर वर्तमान में लोगों के जेहन में जो छवि बनी है वह इसके भविष्य के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में ऐसे कंटेंट की प्रस्तुति हो जिसे लोग परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर देख सकें। यह धारावाहिक पूरी तरह पारिवारिक माहौल तैयार करेगा।

बता दें कि फलक खान ने एमआइटी मुजफ्फरपुर से आइटी से बीटेक और इसके बाद मुंबई से एमबीए की पढ़ाई की है। इसके बाद अभिनय के क्षेत्र में रुचि होने के कारण प्रशिक्षण लेकर कई फिल्मों में भी कार्य किया है। इस धारावाहिक में फलक मुख्य किरदार निभा रही हैं। फलक ने बताया कि स्थानीय स्तर पर फिल्म और धारावाहिक में कार्य करने की रूचि रखने वाले युवाओं को वे प्रशिक्षण देंगी।

पैट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का साक्षात्कार अक्टूबर में

मुजफ्फरपुर । बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट-2020) में सफल हुए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में साक्षात्कार शुरू हो सकता है। इस माह के अंत तक साक्षात्कार का विषयवार कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। पैट के नोडल पदाधिकारी प्रो.प्रमोद कुमार ने बताया कि कहा कि कुछ विषयों में गलत प्रश्न पूछे गए थे। अभ्यर्थियों की ओर से इसपर आपत्ति दर्ज कराई गई थी। इसके आधार पर संबंधित एजेंसी से स्पष्टीकरण पूछा गया था। उम्मीद है कि एजेंसी का पक्ष 30 सितंबर तक आ जाएगा। इसके बाद कमेटी की बैठक में गलत सवालों पर निर्णय लिया जाएगा। जिन विषयों में प्रश्न गलत होंगे वहां के अभ्यर्थियों को फायदा मिल सकेगा। ऐसे विषयों में सभी अभ्यर्थियों को उस सवाल के अंक दिए जाएंगे। जो अभ्यर्थी दो-चार नंबर से असफल होंगे, वे उत्तीर्ण हो जाएंगे। बता दें कि इसबार पैट-2020 का आयोजन 1414 रिक्त सीटों के लिए हुआ था। इसमें पैट और नेट को मिलाकर कुल 11 सौ से अधिक अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए थे। इसबार पैट के दोनों पेपर की परक्ष ओएमआर शीट पर ली गई थी। पांच दिनों में ही इसका परिणाम जारी कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी