मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा में बंदियों के पास से मोबाइल मिलने में छह जवानों से स्पष्टीकरण

दो दिन पूर्व जेल प्रशासन के द्वारा टी-सेल में औचक छापेमारी की गई थी। इसी में नक्सली राहित व अभ्यानंद के पास से मोबाइल बैट्री व सिम कार्ड बरामद किया गया था। इसके अलावा नक्सली भास्कर के पास से एक चार्जर और तार जब्त किया गया था।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:23 PM (IST)
मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा में बंदियों के पास से मोबाइल मिलने में छह जवानों से स्पष्टीकरण
नक्सली बंदी रोहित सहनी व भास्कर को दूसरे जेल में भेजने की चल रही कवायद।

मुजफ्फरपुर, जासं। अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद नक्सली बंदी समेत तीन बंदियों के पास से मिले मोबाइल व चार्जर मामले को लेकर जेल प्रशासन सख्त है। मामले में सेल में तैनात हवलदार समेत छह जवानों से स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब आने के बाद दोनों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही जिन बंदियों के पास से मोबाइल व चार्जर मिले है। उन सभी को दूसरे जेल में शिफ्ट कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। 

जेल आइजी को प्रस्ताव भेजा जाएगा

बता दें कि हार्डकोर नक्सली रोहित सहनी, लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर व आम्र्स एक्ट में बंद अभ्यानंद शर्मा को दूसरे जेल में स्थानांतरित कराया जाएगा। इसको लेकर जेल आइजी को प्रस्ताव भेजा जाएगा। दूसरी ओर मामला दर्ज करने के बाद मोबाइल का डिटेल्स निकालने में पुलिस जुटी है। कहा जा रहा कि जेल के कुछ जवानों के मिलीभगत ही बंदियों को मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामान मुहैया कराया जाता है। इसको लेकर जेल प्रशासन की ओर से अंदरूनी जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि पूर्व में भी प्रतिबंधित सामान पहुंचाने को लेकर जेल के जवानों व कर्मियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। मगर यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। बताते चले कि दो दिन पूर्व जेल प्रशासन के द्वारा टी-सेल में औचक छापेमारी की गई थी। इसी में नक्सली राहित व अभ्यानंद के पास से मोबाइल, बैट्री व सिम कार्ड बरामद किया गया था। इसके अलावा नक्सली भास्कर के पास से एक चार्जर और तार जब्त किया गया था। इसके पूर्व भी कई बार प्रतिबंधित सामान बरामद किए जा चुके हैं।  

chat bot
आपका साथी