पश्चिम चंपारण में शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई, सनसरैया में उत्पाद विभाग का छापा, शराब जब्त

West Champaran उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि छापेमारी के दौरान 45 लीटर चुलाई शराब शराब बनाने के 1 सेट मशीन व अन्य कई सामग्री जब्त किया गया है। शराब बनाने के लिए रखे गए 1000 लीटर कच्चे माल को किया गया नष्ट

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:10 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई, सनसरैया में उत्पाद विभाग का छापा, शराब जब्त
पश्चिम चंपारण में छापेमारी करती उत्पाद विभाग की टीम। जागरण

पश्चिम चंपारण (बेतिया ), जासं उत्पाद विभाग की टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सनसरैया में छापेमारी कर 45 लीटर शराब व शराब बनाने के उपकरण जब्त किया है। इस दौरान टीम शराब बनाने के लिए रखे गए करीब 1000 लीटर महुआ, जावा, गुड़ के घोल को मौके पर ही नष्ट कर दी। छापेमारी के दौरान धंधेबाज टीम के हत्थे नहीं चढ़ सके । उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि छापेमारी के दौरान 45 लीटर चुलाई शराब, शराब बनाने के 1 सेट मशीन व अन्य कई सामग्री जब्त किया गया है। शराब धंधेबाज नदी के किनारे बगीचे व गेहूं के फसलों में जमीन खोद कर ड्रम में शराब बनाने के लिए कच्चे माल रखे थे । जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। टीम को देखकर धंधेबाज फरार हो गए । जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जाता है कि सनसरैया में बड़े पैमाने पर चोरी-छिपे चुलाई शराब बनाने की गुप्त सूचना अधीक्षक को मिली। सूचना पर अधीक्षक ने एक टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया । टीम वहां धावा बोली तो धंधेबाज के ठिकाने देख दंग रह गई। शराब बनाने के अड्डे की खोज-खोज कर उसे ध्वस्त किया गया । अधीक्षक ने बताया कि शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है । उन्हें पनपने का मौका नहीं दिया जाएगा। बिहार में हर जगह शराब धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई हो रही है। 

10 लीटर चुलाई शराब जब्त, तीन धंधेबाज गिरफ्तार 

पिपरासी । थाना क्षेत्र के सेमरा लबेदहा पंचायत में छापेमारी कर पुलिस ने 10 लीटर चुलाई शराब के साथ तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि श्रीपतनगर निवासी प्रीत बीन, सुदामा मुसहर व श्रीकृष्ण मुसहर के घर से शराब बरामद हुई। तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी