BRA Bihar University Examination 2020: स्नातक और पीजी की परीक्षाओं के लिए कल से भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म, जानिए इस बार फॉर्मेट में क्या बदलाव किए गए

BRA Bihar University Examination 2020 स्नातक और पीजी के परीक्षा फॉर्म के फॉर्मेट में होगा बदलाव। इसबार विषय की जगह उसका कोड भरना होगा। बता दें कि स्नातक के तीनों पार्ट और पीजी की परीक्षाएं लंबित हैं। साथ ही वोकेशनल की परीक्षाएं भी बची हुई हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:08 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 12:08 PM (IST)
BRA Bihar University Examination 2020: स्नातक और पीजी की परीक्षाओं के लिए कल से भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म, जानिए इस बार फॉर्मेट में क्या बदलाव किए गए
स्नातक के तीनों पार्ट और पीजी की परीक्षाएं लंबित हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। BRA Bihar University : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक और पीजी की परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारी कर ली गई है। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि दस्तावेजों पर कुलपति का हस्ताक्षर होना बाकि है। इसके बाद इसकी आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। प्रयास है कि परीक्षाएं अक्टूबर तक समाप्त हो जाए। क्योंकि, इसके बाद चुनाव शुरू हो जाएगा। ऐसे में व्यवधान हो सकता है। परीक्षा के फॉर्म के फॉर्मेट में कुछ बदलाव किया जाएगा। इसबार विषय की जगह उसका कोड भरना होगा। बता दें कि स्नातक के तीनों पार्ट और पीजी की परीक्षाएं लंबित हैं। साथ ही वोकेशनल की परीक्षाएं भी बची हुई हैं।

28 सितंबर से बीएमसी और एमएड की परीक्षाएं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के सोशल साइंस ब्लॉक में बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन, एमएड और बीपीएड की परीक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। परीक्षा को लेकर वीक्षकों की नियुक्ति के साथ ही केंद्राधीक्षक को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने शनिवार को केंद्र का निरीक्षण किया। परीक्षा में कोरोना संबंधी सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों को गेट पर ही सैनिटाइज और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद भीतर प्रवेश करने दिया जाएगा। बता दें कि बीएमसी की परीक्षा काफी दिन से लंबित थी।  

chat bot
आपका साथी