समस्तीपुर के विभूतिपुर में मतदान के दौरान ईवीएम में आई खराबी

रुक रुक कर हो रही बारिश के बीच बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान किया जा रहा है। समस्तीपुर में विभूतिपुर के 29 पंचायत के 950 पद के लिए शुरू हुआ मतदान। सीतामढ़ी में भी मतदान शुरू हो चुका है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:29 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:29 AM (IST)
समस्तीपुर के विभूतिपुर में मतदान के दौरान ईवीएम में आई खराबी
बार‍िश के बीच भी लोग मतदान के ल‍िए पहुंच रहे हैं। फोटो- जागरण

विभूतिपुर (समस्तीपुर), अंगद कुमार सिंह । समस्तीपुर जिले विभूतिपुर प्रखंड के 29 पंचायत में 950 पद के लिए बुधवार को चौथे चरण में 427 मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई। रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच महिलाओं से लेकर युवा मतदाता धीरे-धीरे छाता लेकर मतदान करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे है। वहीं मतदान के दौरान सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए है। मतदान के शुरुआती दौर में विभूतिपुर पतैलिया में बूथ संख्या 3, 5, 15 में ईवीएम मशीन खराब में खराबी के कारण डेढ़ घंटे से मतदान बाधित रहा । इसके साथ ही चक हबीब में बूथ संख्या 11 में ईवीएम मशीन खराब रहने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ। वहीं राघोपुर स्थित बूथ संख्या 136 पर मतदान के दौरान जिप उम्मीदवार मोबाइल के साथ केंद्र के अंदर किया प्रवेश तो मौजूद पुलिस अधिकारियों ने मोबाइल के साथ पकड़कर मतदान केंद्र से बाहर कर दिया।

गौरतलब हो कि विभूतिपुर प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के लिए 4, पंचायत समिति सदस्य के लिए के 42, मुखिया के लिए 29, सरपंच के लिए 29, पंच के लिए 423, वार्ड सदस्य के लिए 423 पद पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन व बैलेट पेपर में कैद हो जाएगा। इसमें 2 लाख 39 हजार 60 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग 427 मतदान केंद्र पर करेंगे। इसमें 1 लाख 27 हजार 351 पुरुष, 1 लाख 11 हजार 698 महिला व 11 थर्ड जेंडर शामिल हैं।

वहीं पंचायत आम निर्वाचन चतुर्थ चरण के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण एव उत्सव के वातावरण में मतदान हो रहा है। जिलाधिकारी स्वयं नियंत्रण कक्ष से पल-पल की गतिविधियों की जानकारी ले रहे हैं। 10 बजे तक 12 फीसद

मतदान हुआ है। महिला मतदाताओ में भारी उत्साह है। सुबह 9 बजे तक 12 प्रतिशत महिला मतदाताओ ने मतदान किया है। वही 7 प्रतिशत पुरूष मतदाता ने मतदान किया है।  

chat bot
आपका साथी