Muzaffarpur Coronavirus news Update: मुजफ्फरपुर में कोरोना जांच कराने वाला हर सातवां आदमी निकल रहा संक्रमित

Muzaffarpur Coronavirus news Update कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ गई है। पिछले पांच दिनों में 18825 लोगों की जांच हुई इनमें 2459 लोग संक्रमित मिलेे है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:57 PM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus news Update: मुजफ्फरपुर में कोरोना जांच कराने वाला हर सातवां आदमी निकल रहा संक्रमित
मुजफ्फरपुर में कोरोना जांच कराने वाला हर सातवां आदमी निकल रहा संक्रमित।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ गई है। पिछले पांच दिनों में 18825 लोगों की जांच हुई इनमें 2459 लोग संक्रमित मिलेे है। विभाग की ओर से समीक्षा के बाद अब कोरोना चेन तोडने की रणनीति बन रही है। कोरोना जांच के नोडल पदाधिकारी डा.अमिताभ सिन्हा ने बताया कि कोरोना जांच कराने वाला हर सौ में  हर सातवां आदमी पोजेटिव मिल रहा है। 

 जिले में चार हजार से पांच हजार लोग केंद्र पर जाच कराने जगह-जगह पहुंच रहे है।  आंकड़े के अनुसार पिछले पांच दिनों में 18825 लोगों ने जिले में कोरोना का जांच कराया है।  जिसमें  2459 लोग पौजिटिव मिले है। डा.सिनहा ने बताया कि  पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग ने ऐसे मुहल्ले का चयन किया जहां 30 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए जा रहे है।  वैसे  मुहल्ले को विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। आगे भी यह रणनीति जारी रहेगी।  उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज की संख्या को घटाना के लिए कटनमेंट जोन भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर हर जगह पर जो लोग होम आइशोलेशन पर है उनकी जांच आशा कर रही है। आशा की कडी निगरानी के कारण सब कंट्रोल हो रहा है। आम लोगों से अपील किया कि वह कोराना के लक्षण पाए जाने पर जरूर इसकी जांच करावें।  मास्क लगाकर ही बाहर निकलना चाहिए। बिना काम के बाहर नहीं निकले। 

chat bot
आपका साथी