मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव के मतदान से पहले ही गड़बडी, पूरा मामला हैरान करने वाला

Bihar Panchayat Election 2021 मुजफ्फरपुर के मड़वन में वार्ड सदस्य एवं पंच के नाम की इंट्री में गड़बड़ी बीडीओ से स्पष्टीकरण प्रखंड में निर्धारित समय में नाम वापसी के बाद सभी उम्मीदवारों के नाम भी नहीं हो सके अपलोड।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:46 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव के मतदान से पहले ही गड़बडी, पूरा मामला हैरान करने वाला
मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले ही एक गड़बड़ी सामने आई है। मड़वन प्रखंड में नाम वापसी लेने की अंतिम तिथि को वार्ड सदस्य एवं पंच के नाम इंट्री करने में त्रुटि हो गई। इसके अलावा निर्धारित समय सीमा में सभी उम्मीदवारों के नाम भी अपलोड नहीं हो सके। मामले को गंभीर मानते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं डीएम प्रणव कुमार ने मड़वन बीडीओ एवं निर्वाची पदाधिकारी सुनीता कुमारी से स्पष्टीकरण मांगा है। जारी पत्र में डीएम ने कहा कि निर्वाचन जैसे अतिमहत्वपूर्ण कार्य में उदासीनता, कर्तव्यहीनता एवं लापरवाही बरती गई है। इसे देखते हुए क्यों नहीं अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए।

आयोग का पोर्टल बंद होने से फंसा मामला

मालूम हो कि सरैया एवं मड़वन प्रखंडों की पंचायत के लिए 16 सितंबर को नाम वापसी की अंतिम तिथि थी। जिला परिषद सदस्य को छोड़कर शेष पांच पदों के लिए प्रखंड मुख्यालयों से उम्मीदवारी की अंतिम रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर अपलोड की जानी थी। उक्त तिथि को रात 12 बजे तक यह अपलोड नहीं की जा सकी। इसके बाद पोर्टल बंद हो गया। मामला फंसता देख बीडीओ ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र भेजा। उन्होंने कहा कि सर्वर की प्रक्रिया धीमी होने के कारण निर्धारित समय में कार्य पूरा नहीं हो सका। इसे देखते हुए जिला स्तर से राज्य निर्वाचन आयोग से पोर्टल खोलने का आग्रह किया जाए। डीएम के पास भी मामला पहुंचा। इसे गंभीर मानते हुए बीडीओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके अलावा बीडीओ ने यह भी सूचना दी की प्रखंड में वार्ड सदस्य एवं पंच के नामांकन की आनलाइन इंट्री करने में भी त्रुटि हो गई। साथ ही नामांकन की इंट्री भी छूट गई। उन्होंने इस मामले में भी जिला स्तर से इंट्री कराने का आग्रह किया।

लापरवाही पड़ सकती भारी 

मड़वन में जिस तरह की लापरवाही सामने आई है उससे चुनाव प्रक्रिया पूरी होने में परेशानी हो सकती है। मतदान के लिए अब एक सप्ताह की समय शेष है। ऐसे में एक साथ उक्त दो गड़बडिय़ां अलर्ट करने वाली हैं।

chat bot
आपका साथी