समस्तीपुर में डकैती की डालने से पहले ही पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश, कई बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश

समस्तीपुर में डकैती की योजना बना रहे चार अपराधी समेत 6 को पुलिस ने किया गिरफ्तार दो शातिर अनमोल व संतोष मौके से फरार लोडेड देशी पिस्टल लूट की दो बाइक व कई मोबाइल बरामद डीएसपी ने चार लूट व गोली कांडों के उछ्वेदन का किया दावा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:33 PM (IST)
समस्तीपुर में डकैती की डालने से पहले ही पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश, कई बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश
समस्‍तीपुर के हसनपुर में बदमाश ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। अनुमंडल के हसनपुर थाना अंतर्गत मेदो चौक मंदिर के निकट डकैती की योजना बनाते चार अपराधियों को पुलिस ने लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया। वही अन्य मामलों के दो अपराधियों को भी अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। शनिवार की रात हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में कई लूट एवं गोली कांडों के खुलासे का दावा किया है।

इन अपराधियों के पास से लोडेड पिस्टल के अलावा लूट की दो बाइक एवं एक मोबाइल के अलावा चार अन्य मोबाइल भी बरामद की गई है। मेदो चौक पर पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों में बिथान थाना क्षेत्र के सिहमा निवासी लालन यादव का पुत्र राजकिशोर उर्फ राजा एवं घनश्याम यादव का पुत्र राजू यादव तथा खानपुर थाना के हरिपुर घाट निवासी तरुण सहनी का पुत्र अरङ्क्षवद सहनी एवं स्व उचित दास का पुत्र रामकुमार शामिल है। जबकि दो शातिर विथान के सीहमा के ही राजेंद्र यादव का पुत्र अनमोल कुमार एवं सूरज पासवान का पुत्र संतोष पासवान मौके से फरार होने में सफल रहा। वही अन्य कांडों में गिरफ्तार होने वालों में सिहमा के ही दिनेश यादव का पुत्र दिलखुश तथा हसनपुर थाना के सुरहा बसंतपुर के रामचंद्र यादव का पुत्र मनीष कुमार शामिल है। रविवार को अनुमंडल पुलिस कार्यालय में पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीपीओ शहरियार अख्तर ने गिरफ्तार अपराधियों में से कई को शातिर एवं अपराधिक इतिहास रहना बताते हुए अंतर जिला गिरोह से भी जुड़े रहने का दावा किया है। उन्होंने रोसड़ा थाना कांड संख्या 196 /21 एवं हसनपुर थाना कांड संख्या 151/21तथा 152/21 के साथ बेगूसराय जिला के बखरी थाना कांड संख्या 208/21 के उछ्वेदन का दावा किया है । रोसड़ा के मब्बी चौक के निकट एक माइक्रो फाइनेंस कर्मी से लूटी गई बाइक बरामद होने तथा हसनपुर थाना के देवधा के निकट एक एमआर को गोली मारने की घटना में उक्त बाइक का ही प्रयोग होना बताया। रोसड़ा की घटना में अपराधी अनमोल, अरङ्क्षवद एवं संतोष को शामिल रखना बताया। जबकि देवधा में हुई गोलीकांड में भी अनमोल और संतोष के अलावा दिलखुश को शामिल रहने की जानकारी दी। जबकि हसनपुर के ही काले ढ़ाला पर विगत 28 जुलाई को लूटी गई एचएफ डीलक्स बाइक बरामद होना बताते हुए उक्त घटना में भी अनमोल एवं अरङ्क्षवद के साथ राजकिशोर को शामिल रहना बताया ।

बेगूसराय के बखरी थाना क्षेत्र मे पथरी गांव के निकट अपराधियों द्वारा व्यवसायी से पिस्टल के बल पर तीन लाख रूपया लूट मामले में राजकिशोर और रुस्तम के साथ एक सज्जन कुमार नामक अपराधी का नाम सामने आना बताया है। वही डीएसपी ने बाइक चोरी के मामले में सुरहा बसंतपुर के मनीष यादव को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है। मौके पर हसनपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार एवं अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल थे एसडीपीओ ने डकैती की योजना बनाने एवं हथियार बरामदगी मामले में भी हसनपुर थाना में कांड संख्या 154 /21 दर्ज होना बताया है।

अरबिंद और राजू का है अपराधिक इतिहास

गिरफ्तार अपराधियों में से अरङ्क्षवद सहनी एवं राजू यादव का अपराधिक इतिहास बताते हुए एसडीपीओ ने दोनों को कुछ माह पूर्व ही जेल से बाहर निकलना बताया है। खानपुर थाना के हरिपुर निवासी अरङ्क्षवद सहनी बाइक चोरी एवं अन्य मामले में जेल जा चुका है। जबकि बिथान के सीहमा निवासी राजू यादव लूट एवं गोली कांड में जेल जा चुका है। और महज 3 माह पूर्व वह जेल से बाहर आया है। पुलिस पदाधिकारी ने अन्य अपराधियों का अपराधिक इतिहास भी खंगालने की जानकारी दी। कहा कि मेदो चौक मंदिर के निकट से फरार दोनों शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी लगातार जारी है।

chat bot
आपका साथी