मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क बनने पर उद्यमियों में उत्साह, केंद्रीय मंत्री की पहल का स्वागत

उद्यमियों को मिलेंगे रोजगार के अवसर। आने वाले दिनों में यहां से जैम जेलीआचारजूसऔषधि सहित सैकड़ों वस्तुओं का उत्पादन कर पूरे देश में बिक्री के लिए भेजा जाएगा। योजना समय पर जमीन पर उतरे यह कोशिश होनी चाहिए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 09:27 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:09 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क बनने पर उद्यमियों में उत्साह, केंद्रीय मंत्री की पहल का स्वागत
घोषणा के बाद स्थानीय लोगों में विकास की एक आस जगी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। मोतीपुर चीनी मिल की अधिग्रहित जमीन पर मेगा फूड पार्क बनाने का उद्यमियों व राजनेताओं ने स्वागत किया है। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन तथा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बधाई देते हुए कहा कि मेगा फ़ूड पार्क की स्थापना से नए रोजगार एवं छोटे-बड़े सैकड़ों नए उद्योगों को लगाने का रास्ता प्रशस्त होगा। लीची,आम एवं विभिन्न सब्जियों के माध्यम से आने वाले दिनों में यहां से जैम, जेली,आचार,जूस,औषधि सहित सैकड़ों वस्तुओं का उत्पादन कर पूरे देश में बिक्री के लिए भेजा जाएगा। 

विकास को मिलेगी गति

सांसद वीणा देवी ने फूड पार्क की घोषणा का स्वागत करते हुए कह कि वह अपने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास एवं विभिन्न रोजगार के साधन को बढ़ावा देने लंबे समय से पहल कर रहीं हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर के एलान से उनकी ओर से चल रही विकास की पहल को गति मिली है। सांसद ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को बधाई देते हुए कहा कि योजना समय पर जमीन पर उतरे यह कोशिश होनी चाहिए। वैशाली क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

सपना हुआ पूरा

लघु उद्योग भारती के निवर्तमान अध्यक्ष श्यामसुंदर भीमसेरिया ने केंद्रीय मंत्री तोमर व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को बधाई देते हुए कहा कि वह राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर मोतीपुर चीनी मिल की अधिग्रहित जमीन पर मेगा फूड पार्क बनाने की पहल लगातार करते रहे हैं। पिछले दिनों उद्योग मंत्री से मिलकर अपनी पुरानी मांग से अवगत कराया था। इस निर्णय से बिहार आत्मनिर्भर बनेगा और लोगों को रोजगार मिल सकेगा। अब बारी है पश्चिम चंपारण के बेतिया के कुमारबाग औद्योगिक क्षेत्र में मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना की जाए।

मेगा फूड पार्क से होगा मोतीपुर का विकास

मिशन भारती रिसर्च इनफार्मेशन सेंटर एवं बिहार गुरु के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश तिरंगा ने कहा है कि मेगा फूड पार्क से मोतीपुर का विकास होगा। हजारों लोगों को रोजी-रोटी मिलेगी। उन्होंने सोमवार को बरुराज विधायक अरुण कुमार ङ्क्षसह से मिलकर इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि चीनी मिल बंद होने के बाद मोतीपुर का विकास एक तरह से रुक गया था। मोतीपुर में केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा मेगा फूड पार्क की घोषणा के बाद स्थानीय लोगों में विकास की एक आस जगी है और स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। इसके लिए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, भाजपा जिला अध्यक्ष रंजन कुमार एवं बरूराज विधायक अरुण कुमार ङ्क्षसह बधाई के पात्र है क्योंकि उनके प्रयास से यह सफल हो पाया है।

chat bot
आपका साथी