CET BEd 2021 पास अभ्यर्थियों के स्पॉट राउंड के तहत 28 अक्टूबर से नामांकन आरंभ

राज्य नोडल पदाधिकारी ने कहा कि दूसरी काउंसिलिंग के दौरान बैंक बंद रहने के कारण अभ्यर्थियों को ड्राफ्ट बनवाकर शुल्क जमा करने में परेशानी देखी गई है। बीएड कालेजों को सूचित किया गया है कि वे दूसरी काउंसिलिंग के आधार पर 26 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चालू रखें।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:46 PM (IST)
CET BEd 2021 पास अभ्यर्थियों के स्पॉट राउंड के तहत 28 अक्टूबर से नामांकन आरंभ
27 अक्टूबर को रिक्त सीटों की सूची आधिकारिक साइट पर जारी की जाएगी।

दरभंगा, जासं। सीइटी बीएड 2021 की दूसरी काउंसिलिंग के आधार पर दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में रिक्त सीटों पर नामांकन की तिथि विस्तारित की गई है। अभ्यर्थी अब 26 अक्टूबर तक संबंधित बीएड कालेजों में नामांकन ले सकते हैं। सीइटी-बीएड राज्य नोडल केंद्र लनामिवि के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए 11 अक्टूबर को दूसरी सूची जारी की गई थी। इसी कड़ी में दूसरी काउंसिङ्क्षलग के आधार पर अभ्यर्थियों को बीएड कालेजों में नामांकन के लिए 23 अक्टूबर तक मौका दिया गया था। लेकिन इस बीच 23 अक्टूबर को बैंक बंद होने के कारण कई अभ्यर्थियों को कालेजों में शुल्क जमा करने में कठिनाई हो रही थी, जिस कारण नामांकन नहीं हो पा रहा था। इसी के मद्देनजर नामांकन की तिथि विस्तारित की गई है। राज्य नोडल पदाधिकारी ने कहा कि दूसरी काउंसिलिंग के दौरान दुर्गा पूजा व बैंक बंद रहने के कारण अभ्यर्थियों को ड्राफ्ट बनवाकर शुल्क जमा करने में परेशानी देखी गई है। इसको लेकर सभी बीएड कालेजों को सूचित किया गया है कि वे दूसरी काउंसिलिंग के आधार पर 26 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चालू रखें।

स्पॉट राउंड के तहत 28 से नामांकन प्रक्रिया शुरू

सेकेंड राउंड की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बीएड कालेजों में रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए स्पॉट राउंड काउंसिङ्क्षलग शुरू की जाएगी। 27 अक्टूबर को आधिकारिक साइट पर रिक्त सीटों की सूची जारी की जाएगी। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार स्पॉट राउंड के तहत 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक नामांकन ले सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी