Enrollment in Darbhanga Medical College: दरभंगा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के नए बैच में छात्रों का नामांकन कल से

दरभंगा मेडिकल कॉलेज की तस्वीर (फोटो- जागरण)

Enrollment in Darbhanga Medical College दरभंगा मेडिकल काॅलेज सह अस्पताल की व्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है। प्राचार्य ने कहा- एक से पंद्रह दिसंबर तक लिए जाएंगे निर्धारित मानकों के अनुरूप नामांकन कोरोना संक्रमण के खतरों के कारण हुई देरी।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:14 AM (IST) Author: Murari Kumar

दरभंगा, जेएनएन। Enrollment in Darbhanga Medical College: कोरोना संक्रमण के खतरों के कारण प्रभावित दरभंगा मेडिकल काॅलेज सह अस्पताल (Darbhanga Medical College and Hospital) की व्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है। शिक्षण कार्यों को लेकर एक बार फिर से व्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। करीब चार महीने बाद एमबीबीएस के नए बैच में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। छात्र- छात्राओं का नामांकन एक से 15 दिसंबर तक होगा।

बताया गया है कि नामांकन की यह प्रक्रिया अगस्त में ही पूरी कर ली जानी थी। यह नामांकन बिहार कोटे के लिए चयनित अभ्यर्थियों का होगा। इस कॉलेज में कुल 120 छात्र-छात्राओं का नामांकन होना है। इनमें पहले ऑल इंडिया कोटे के 18 में से मात्र तीन छात्र-छात्रओं ने नामांकन कराया। अब इस कोटे की शेष सीटों को बिहार की सीटों में शामिल कर नामांकन किया जा रहा है। मालूम हो कि जांच परीक्षा पास कर चुके छात्र - छात्राओं का नामांकन कोरोना संक्रमण काल को लेकर जारी सतर्कता संबंधी निर्देशों के कारण नहीं हो पाया था ।

 इधर, शैक्षणिक सत्र में भी देरी होने से छात्रों को परीक्षा में शामिल होने में परेशानी होने की संभावना है। हालांकि परीक्षा में शामिल होने के लिए नए आदेश जारी किए जा सकते हैं । हालांकि, इसको लेकर अबतक प्रशासनिक स्तर पर कोई बयान नहीं जारी किया गया है। प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने बताया कि एक दिसंबर से नामांकन शुरू होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। चयनित विद्यार्थी निर्धारित समय अवधि में अपना नामांकन करा सकेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.