वरीय उपसमाहर्ता ने किया कार्यालयों का निरीक्षण

वरीय उपसमाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी शरणपाणी पांडेय ने साहेबगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:17 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:17 AM (IST)
वरीय उपसमाहर्ता ने किया कार्यालयों का निरीक्षण
वरीय उपसमाहर्ता ने किया कार्यालयों का निरीक्षण

मुजफ्फरपुर : वरीय उपसमाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी शरणपाणी पांडेय ने साहेबगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। बालविकास परियोजना कार्यालय में अनुपस्थित अधिकारियों की हाजिरी काटी। कृषि विभाग के कार्यालय में प्रखंड कृषि पदाधिकारी रेयाज अली अनुपस्थित पाए गए। मनरेगा में प्रोजेक्ट ऑफिसर बाद मे पहुचे। अंचल कार्यालय में हल्का कर्मचारियों को लंबित कार्य जल्द निपटाने का आदेश दिया। सीओ राकेश कुमार से बाढ़ पूर्व तैयारी की जानकारी ली। सीओ ने बताया दियारा क्षेत्र में दो सरकारी नाव उपलब्ध है तथा 40 निजी नाव सरकार के संपर्क में है जिसमें 20 नाव के मालिकों से एकरारनामा बन चुका है। इस दौरान बीडीओ अरविंद कुमार सिंह साथ थे।

इधर, प्रखंड की जगदीशपुर पंचायत में मुखिया द्वारा नल जल योजना में पक्षपात की उपराष्ट्रपति कार्यालय में की गई की भी उन्होंने जांच की। इस दौरान पंचायत के वार्ड नंबर 12 निवासी सुधीर सिंह तथा मनीष कुमार सिंह का बयान लिया। लोगों ने बताया कि मुखिया तथा वार्ड सदस्य ने नल जल योजना में पक्षपात किया जिससे आधे से अधिक लोगों को नल का जल नहीं मिल रहा है। वहीं, पाइप लगाने के नाम पर सड़क को कबाड़ दिया जिससे लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

शौचालय प्रोत्साहन राशि का जल्द होगा भुगतान

शौचालय प्रोत्साहन राशि की सूची में नाम आने के बाद भी अबतक भुगतान से वंचित 435 लाभुकों का खाता पोस्ट ऑफिस के माध्यम से खुलवाया गया। स्वच्छता की प्रखंड समन्वयक अजंता कुमारी ने बताया कि पूर्व में यह कार्य विकास मित्रों को दिया गया था, मगर खाता नहीं खुलवाया जा सका। अब मोटिवेटर सुरेश राम, हुसैन सद्दाम, सुंदरी देवी, रंजन कुमार, मो आसिफ, मो आरिफ, पूनम कुमारी द्वारा बड़ा जगन्नाथ, अब्दुल नगर, शेखपुर, मधुबनी, पताही, मणिका विशुनपुर चाद, रोहुआ, कन्हौली, प्रहलादपुर पंचायतों में एक सप्ताह में 435 लाभुकों का खाता खुलवाया गया है। शेष लाभुकों का खाता खुलवाने की प्रक्रिया जारी है। जिनका खाता खुल गया है, उन्हें शीघ्र ही प्रोत्साहन राशि खाते में भेज दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी