Bihar B.Ed Joint Entrance Examination 2020 : English ने दिखाई आंख और Reasoning से परीक्षार्थियों का सिर चकराया

लॉकडाउन के बाद आयोजित इस पहली परीक्षा में बहुत से परीक्षार्थियों को अंग्रेजी ने परेशान किया। कोई Pronoun से गच्चा खा गया तो कोई Narration में उलझ कर रह गया। परीक्षा संपन्न होने के बाद बाहर निकल रहे परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्हें रीजनिंग ने भी खूब छकाया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 03:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 03:15 PM (IST)
Bihar B.Ed Joint Entrance Examination 2020 : English ने दिखाई आंख और Reasoning से परीक्षार्थियों का सिर चकराया
प्रवेश के समय कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया गया।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar B.Ed Joint Entrance Examination 2020 : बहुप्रतीक्षित बीएड प्रवेश परीक्षा जिले के 30 केंद्रों पर शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। अभी तक कहीं से भी किसी प्रकार की अनियमितता की सूचना नहीं है। लॉकडाउन के बाद आयोजित इस पहली परीक्षा में बहुत से परीक्षार्थियों को अंग्रेजी ने परेशान किया। कोई Pronoun से गच्चा खा गया तो कोई Narration में उलझ कर रह गया। परीक्षा संपन्न होने के बाद बाहर निकल रहे परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्हें रीजनिंग ने भी खूब छकाया। ब्लड रिलेशन की गुत्थी सुलझाते-सुलझाते समय ही समाप्त।

मंगलवार को आयोजित इस परीक्षा में सुबह से ही परीक्षार्थी केंद्रों पर आकर डट गए थे। जबकि परीक्षा सुबह 11 बजे आरंभ होनी थी। एक परीक्षार्थी के साथ 2-3अभिभावक भी थे। जबकि कोरोना को देखते हुए केंद्र के पास भीड़ नहीं लगाने की सलाह दी गई थी। 9 बजे से परीक्षार्थियों का प्रवेश शुरू हो गया था। प्रशासन की ओर से तैनात टीम थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन के बाद तलाशी लेकर भीतर प्रवेश करवा रही थी।

लॉकडाउन के बाद पहली ऑफलाइन परीक्षा

कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद पहली लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ। ऐसे में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी सतर्क दिख रहे थे। प्रवेश के समय कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया गया। सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया था। इसका सभी ने पालन किया। दो परीक्षार्थियों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी रखी गई थी। छोटे बेंच पर एक परीक्षार्थी ही बैठे थे।  

chat bot
आपका साथी