मुजफ्फरपुर में अतिक्रमण ने नमामि गंगे परियोजना में डाली बाधा, रुका काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे परियोजना के तहत सिकंदरपुर से चंदवारा घाट तक डेढ़ किमी में रिवर फ्रंट का निर्माण और 50-50 मीटर के तीन घाटों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था। इस क्षेत्र को ग्रीन फील्ड के रूप में भी विकसित किया जाना है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:47 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अतिक्रमण ने नमामि गंगे परियोजना में डाली बाधा, रुका काम
प्रधानमंत्री ने रिवर फ्रंट व घाटों के सौंदर्यीकरण कार्य का किया था शिलान्यास।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में निर्माण कार्य से जुड़ी योजनाओं एवं परियोजनाओं पर अतिक्रमण की हमेशा से बाधा आती रही है। नए मामले में नमामि गंगे परियोजना के तहत बूढ़ी गंडक के घाटों के सुंदरीकरण एवं रिवर फ्रंट के निर्माण कार्य में भी अतिक्रमण ने बाधा डाल दी है। इसे देखते हुए बुडको (बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लि.) ने क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाने का डीएम से आग्रह किया है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे परियोजना के तहत सिकंदरपुर से चंदवारा घाट तक डेढ़ किमी में रिवर फ्रंट का निर्माण और 50-50 मीटर के तीन घाटों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था। इस क्षेत्र को ग्रीन फील्ड के रूप में भी विकसित किया जाना है। नगर विकास प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने डीएम को पत्र भेजकर कहा है कि सीढ़ी एवं अखाड़ाघाट पुल से पश्चिम भाग में प्रस्तावित स्थल पर स्थानीय लोगों ने झुग्गी-झोपड़ी बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। योजना की मानीटरिंग प्रधानमंत्री कार्यालय से हो रही है। इसे देखते हुए क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए, ताकि परियोजना का काम समय से पूरा हो सके।  

chat bot
आपका साथी