मुजफ्फरपुर में बैंक लुटेरों व पुलिस में मुठभेड़, छह को लगी गोली, एक की मौत

मुजफ्फरपुर में लुटेरों की गोली से दो स्थानीय लोग भी घायल तीन घायल लुटेरों की हुई पहचान एक मृत बदमाश की नहीं हुई शिनाख्त तीन बाइक से छह बदमाश पहुंचे थे मोतीपुर के पचरूखी स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा लूटने।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:05 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में बैंक लुटेरों व पुलिस में मुठभेड़, छह को लगी गोली, एक की मौत
मुजफ्फरपुर में घटना स्‍थल पर जुटी लोगों की भीड़। जागरण

मुजफ्फरपुर (मोतीपुर), जासं। मोतीपुर थाना क्षेत्र के पचरूखी गांव स्थितबैंक आफ बड़ौदा की शाखा लुटने पहुंचे लुटेरों की पुलिस ने बैंक से निकलते ही घेराबंदी कर दी। लुटेरों व पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। आधा दर्जन लुटेरों को गोली लगी। इसमें से चार घायल लुटेरों को पीएचसी ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। अन्य तीन को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया।

घायल लुटेरों की पहचान मीनापुर थाना के पानापुर ओपी के पानापुर निवासी धीरज सिंह, कांटी थाना के साईन निवासी प्रशांत कुमार, मीनापुर थाना के खरार के बंसल कुमार के रूप में हुई है। मृत लुटेरा की उम्र लगभग 25 साल है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है। दो बदमाश पैदल ही भाग निकला। लुटेरों की गोली से चाय दुकान पर खड़े बरियारपुर बाजार निवासी बुधन दास एवं कोदरकट्टा निवासी रोहित कुमार घायल हुए हैं। दोनों को बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रोहित को पेट में तीन गोलियां लगी है। उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

दोनों ओर से लगभग 15 राउंड फायर‍िंग 

मुठभेड़ में पुलिस की ओर से आठ राउंड व लुटेरों की ओर से छह राउंड फायङ्क्षरग की गई। मुठभेड़ में पुलिस अधिकारी व जवान सुरक्षित हैं। पुलिस ने घटनास्थल से लुटेरों की छह पिस्टल, गोली व तीन बाइक बरामद की है। एसएसपी जयंतकांत, सर्किल इंस्पेक्टर रणधीर कुमार सिंह ने घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की।

यह हुई घटना : सोमवार को करीब पौने चार बजे तीन बाइक से छह लुटेरे बैक आफ बड़ौदा की पचरूखी शाखा को लूटने के लिए पहुंचे। लुटेरे बैंक के अंदर पहुंचे ही थे कि सादे लिबास में बैक परिसर के बाहर पहुंची पुलिस पर उसकी की नजर पड़ी। सभी लुटेरों ने बाहर निकल कर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस की ओर से भी जवाबी फायङ्क्षरग हुई। पुलिस की गोली से छह लुटेरा घायल हो गया। गोली लगने के बाद भी दो लुटेरे बाइक छोड़ पैदल ही भाग निकला। गोली लगने से घायल चार लुटेरों को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया। हालांकि पुलिस ने उसका भी पीछा किया। लुटेरों ने मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार को निशाना बनाते हुए गोली चलाई, लेकिन वह बाल-बाल बच गए।

- पचरूखी स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा को लूटने आधा दर्जन से अधिक लुटेरे पहुंचे थे। जैसे ही बैंक से लुटेरे निकलने लगे। पुलिस पर फायर‍िंग करने लगा। पुलिस की ओर से भी सात-आठ राउंड फायर‍िंग की गई। इसमें चार लुटेरों को गोली लगी है। बैंक का कैश व सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित है।- जयंतकांत, एसएसपी

chat bot
आपका साथी