जिले के कई इलाकों में बिजली की परेशानी

बारिश के मौसम में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक बिजली नहीं मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

JagranWed, 16 Jun 2021 03:20 AM (IST)
जिले के कई इलाकों में बिजली की परेशानी

मुजफ्फरपुर : बारिश के मौसम में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक बिजली नहीं मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। मानसून की हवा के साथ लगातार हो रही तेज बारिश से बिजली कर्मी फ्यूज काल बनाते-बनाते परेशान हैं। फेज उड़ने, फाल्ट आने, तार सहित बिजली पोल गिरने की शिकायत मंगलवार को अधिक रही। कल्याणी सेक्शन के दीवान रोड में दर्जनों बार बिजली कटी। मिस्काट एरिया में भी कई जगहों पर फाल्ट आने पर ठीक किया गया। व्यवसायी से लेकर हर वर्ग के लोग कई दिनों से परेशान हैं। बेला टाउन इलाके के आरके पूरम मोहल्ला में सोमवार की रात फेज उड़ने के कारण पूरी रात अंधेरे में रहे लोग। दामोदरपुर चकमुरमुर में पूरी रात गुल रही बिजली। ग्रामीण क्षेत्र में मीनापुर प्रखंड के कई इलाकों में कई दिनों से सही से लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही। कुछ लोग लाइनमैन तो कुछ लोग बिजली कर्मियों के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं। नरमा गांव के अविनाश कुमार ने बताया कि तीन दिनों में कुछ ही देर के लिए बिजली बिजली, बारिश के मौसम में ग्रामीणों का बुरा है। मदारीपुर कर्ण सहित आसपास के इलाकों में भी बिजली की परेशानी रही। साहेबगंज इलाके के धनैया फीडर का भी 24 घंटे में बुरा हाल रहा। नावानगर चवर में 33 केवीए का तार सहित पोल गिर जाने से समस्या आई। शाम तक उसे दुरुस्त कर लिया गया। जगह-जगह फांल्ट के कारण इलाके में बिजली पूरी तरह पटरी पर नहीं लौट सकी है।

मारकन पावर सब स्टेशन में अजगर घुसने से दहशत

मारकन पावर सब स्टेशन में अजगर सांप के घुसने से वहां कार्यरत बिजली कर्मियों में दहशत व्याप्त हो गया। हालांकि अजगर किसी का कुछ बिगाड़ नहीं रहा, फिर भी विषधर को देखकर पावर सब स्टेशन में काम करने वाले कर्मी घबड़ाए हुए हैं। विद्युत फील्ड कामगार यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने विभाग के अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में बिजली कर्मी जान पर खेल कर बिजली का काम कर रहे हैं। रात्रि के लिए टार्च नहीं दिया गया। वर्दी, टूल्स प्लांट, फ्यूज कॉल बनाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था नहीं है। ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ने-उतने के संसाधन नहीं दिए गए। सीमित संसाधन में जान पर खेल कर कार्य कर रहे हैं। बरसात के मौसम में जल्द आवश्यक सामग्री मुहैया कराएं अधिकारी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.