रात में रहता अंधेरा दिन में जलता बल्ब

मुजफ्फरपुर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली के लिए हायतौबा मची रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 01:21 AM (IST)
रात में रहता अंधेरा दिन में जलता बल्ब
रात में रहता अंधेरा दिन में जलता बल्ब

मुजफ्फरपुर : शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली के लिए हायतौबा मची रहती है। लेकिन रैन बसेरा सहित कई सार्वजनिक स्थलों पर धड़ल्ले से बिजली चोरी की जा रही है। शहर के 49 वार्डो में 17 हजार से अधिक स्ट्रीट लाइट और हाई मास्ट लाइट लगे हुए हैं। रात के अलावा दिन में भी जलता रहता है। रामकृष्ण मिशन आश्रम से बेला, इमली चौक से रोहुआ रोड में एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगा है। इसके अलावा शहर के अन्य कई मार्गो में लाइट नहीं रहने के कारण अंधेरा पसरा रहता है।

जहां स्ट्रीट लाइट या वैपर लगा है वहां न कोई मीटर लगा है और न ही बिजली विभाग ने कनेक्शन दिया है। नगर निगम को एवरेज बिजली खपत के हिसाब से बिल चार्ज कर रहा है। हालांकि नगर निगम का कहना है कि महीने में वे एक करोड़ से अधिक बिजली बिल का भुगतान कर रहे हैं। इसमें शहर में स्ट्रीट, हाई मास्ट लाइट सहित निगम के सभी जगहों का बिजली बिल शामिल रहता है। उर्जा की इस तरह खुलेआम हो रही बर्बादी से केंद्र व राज्य सरकार के हर घर बिजली देने के प्रयासों पर पानी फेरा जा रहा है। वहीं बिजली विभाग को हर महीने करोड़ों रुपये की क्षति हो रही है। शहरी क्षेत्र में लाखों रुपये का बकाया

शहरी क्षेत्र में आम उपभोक्ताओं पर लाखों रुपए बिजली बिल का बकाया है। इसकी वसूली के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। वहीं बिजली चोरी में अबतक सैकड़ों लोगों के कनेक्शन कटे भी हैं। इनपर जुर्माने के साथ विभिन्न थानों में एफआइआर दर्ज कराई जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी