मुजफ्फरपुर के कुढऩी प्रमुख के रिक्त पद के लिए 7 अक्टूबर को होगा चुनाव, इस दौरान यह होगी व्यवस्था

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी पंचायत को भेजा गया है पत्र। निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया संचालित करने के लिए अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी को चुनाव हेतु प्रेक्षक करें प्रतिनियुक्त।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:45 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के कुढऩी प्रमुख के रिक्त पद के लिए 7 अक्टूबर को होगा चुनाव, इस दौरान यह होगी व्यवस्था
विधि व्यवस्था संधारण के लिए एसएसपी अपने स्तर से पुलिस फोर्स की प्रतिनियुक्ति करेंगे।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के कुढऩी प्रखंड के प्रमुख के रिक्त पद पर 7 अक्टूबर को चुनाव होगा। राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से इस संबंध में पत्र जारी किया गया है। बताया गया कि कुढऩी प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव पारित हो जाने के फलस्वरूप उक्त पद रिक्त है। आयोग द्वारा बिहार पंचायत निर्वाचन नियमावली के तहत सात अक्टूबर को निर्वाचन संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी को चुनाव के लिए प्रेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त करने को कहा गया है। इस दौरान विधि व्यवस्था संधारण के लिए एसएसपी अपने स्तर से पुलिस फोर्स की प्रतिनियुक्ति करेंगे। 

मास्क का इस्तेमाल व शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा

संपूर्ण कार्यवाही की वीडियोग्राफी सही समय पर अंकित करते हुए की जाएगी। वीडियोग्राफी की एक प्रति निर्वाचन के पश्चात दो दिनों के अंदर आयोग को उपलब्ध कराई जाएगी। पूरी प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को निर्धारित मापदंड के तहत मास्क का इस्तेमाल व शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा। प्रमुख के निर्वाचन के लिए विशेष बैठक की तिथि, समय एवं स्थान की सूचना 29 सितंबर तक सभी संबंधित प्रखंड के निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचित सभी सदस्यों को निश्चित रूप से प्राप्त हो जाए। निर्वाचन संपन्न हो जाने के तुरंत बाद उसी दिन निर्वाचित प्रमुख को सक्षम प्राधिकारी द्वारा शपथ ग्रहण भी करा दी जाएगी।  

chat bot
आपका साथी