पर्यवेक्षक की देखरेख में तैयारी तेज, एसडीओ ने लिया जायजा

मड़वन प्रखंड में 29 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:09 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:09 AM (IST)
पर्यवेक्षक की देखरेख में तैयारी तेज, एसडीओ ने लिया जायजा
पर्यवेक्षक की देखरेख में तैयारी तेज, एसडीओ ने लिया जायजा

मुजफ्फरपुर : मड़वन प्रखंड में 29 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है। ईवीएम कमीशनिंग का कार्य हो रहा है। चुनाव पर्यवेक्षक के देखरेख में 298 बूथों के लिए 80 कíमयों को ईवीएम कमीशनिंग कार्य में लगाया गया है। शनिवार को एसडीओ पश्चिमी ब्रजेश कुमार ने ईवीएम कमीशनिंग स्थल का जायजा लिया व आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने जल्द से जल्द तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया। वहीं, आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार दास ने बताया कि शनिवार तक ईवीएम कमीशनिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। मौके पर सीओ सतीश कुमार भी मौजूद थे। उधर रूपवरा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अजय ठाकुर ने पंचायत के दो-तीन बूथों पर पानी लगे होने की शिकायत करते हुए सहायक निर्वाचन पदाधिकारी से वहा से पानी की निकासी व साफ-सफाई कराने का आग्रह किया। सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने जल्द ही स्थल निरीक्षण कर पानी की निकासी व साफ- सफाई कराने का आश्वासन दिया।

मोतीपुर में 1425 ने कटाई नाजिर रसीद

मोतीपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों के लिए 1425 अभ्यíथयों ने नाजिर रसीद कटाई। मुखिया के लिए 80, पसंस के 105, सरपंच के 77, वार्ड सदस्य के 765 व पंच के 405 अभ्यíथयों ने नाजिर रसीद कटाई। बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि नामाकन के अंतिम दिन तक रसीद कटेगी।

:ईएनटी के इलाज को गांवों में लेबोरेट्री युक्त वैन 30 से

आंख, नाक, कान की जांच के लिए 30 सितंबर से गावों में लेबोरेट्री युक्त वैन जाएगी। विभाग ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में मुजफ्फरपुर व नालंदा का चयन किया है। जानकारी के अनुसार वैन के संचालन का खर्च जपाइगो संस्था वहन करेगी। जपाइगो के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी डा. भूपिंदर सिंह ने बताया कि 30 सितंबर को पटना से वाहन रवाना होगी। वैन में विशेषज्ञ चिकित्सक, दवा,उपकरण व आवश्यक जाच की सुविधा रहेगी। हर जगह पर आशा प्रचार करेंगी और जांच में सहयोग करेंगी।

chat bot
आपका साथी