मड़वन व सरैया में चुनाव सामग्री का वितरण

मड़वन व सरैया प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार की शाम प्रचार थम गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:12 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:12 AM (IST)
मड़वन व सरैया में चुनाव सामग्री का वितरण
मड़वन व सरैया में चुनाव सामग्री का वितरण

मुजफ्फरपुर: मड़वन व सरैया प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार की शाम प्रचार थम गया। इसके साथ प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान भी समाप्त हो गया। उधर, चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी के बीच चुनाव सामग्री का वितरण भी कर दिया गया। मड़वन के एआरओ सतीश कुमार ने बताया कि कुल 198 बूथों के लिए पीसीसीपी डिस्पैच की तैयारी शुरू कर दी गई है। मतदान में किसी तरह की बाधा न पहुंचे, परेशानी न हो इसके लिए चुनाव पर्यवेक्षक की देखरेख में व्यापक तैयारी की गई है। इधर, सोमवार को भी करजा थानाध्यक्ष मणिभूषण के नेतृत्व में सुरक्षा बलों द्वारा क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर फ्लैग मार्च किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शातिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को असामाजिक तत्वों व ताड़ी-शराब की खेप इधर-उधर करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

मुरौल में पांच व सकरा में 18 ने वापस लिए नामांकन

मुरौल प्रंखड में पंचायत चुनाव के पाच उम्मीदवारों ने अपना नामाकन वापस ले लिया। इसमें मुखिया पद के चार व वार्ड सदस्य पद के एक उम्मीदवार शामिल हैं। सकरा : विभिन्न पंचायतों से विभिन्न पदों के 18 उम्मीदवारों ने नामाकन वापस लिया है। इस संदर्भ में बीडीओ आनंद मोहन ने बताया कि सोमवार की शाम चार बजे तक नाम वापसी का समय था जिसमें मुखिया पद के पांच, पंचायत समिति के दो, वार्ड के आठ व पंच के तीन सदस्यों ने नामाकन वापस लिया।

बोचहां में मुखिया पद के 69 नामांकन

बोचहां प्रखंड में नामाकन को लेकर रात्रि 10 बजे तक मुखिया पद के लिए 69 नामाकन दाखिल किए गए। इसमें महिला 40 एवं पुरुष 29 शामिल हैं। वहीं सरपंच पद के लिए 51 नामाकन हुए जिसमें महिला 28 एवं पुरुष 23 शामिल रहे। पंच के लिए 245 नामाकन दाखिल हुआ जिसमें 143 महिला एवं पुरुष 102 शामिल रहे। वार्ड सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्य का नामांकन रात्रि 10 बजे तक पूरा नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी