पश्चिम चंपाारण के रमपुरवा में भूूमि विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी

वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के हरिजन टोला में मंगलवार को विवादित जमीन पर निर्माण कार्य को लेकर छोटे भाई भाई ने बड़े भाई की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 05:35 PM (IST)
पश्चिम चंपाारण के रमपुरवा में भूूमि विवाद में छोटे भाई  ने बड़े भाई की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी
रमपुरवा में हत्‍या के बाद विलाप करते स्‍वजन (जागरण)

पश्चिम चंपाारण (बगहा), जागरण संवाददाता। पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत  में मंगलवार को विवादित जमीन पर निर्माण कार्य को लेकर छोटे भाई  ने बड़े भाई की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया है। लोग पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। 

ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप :

ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की। हत्या की सूचना मिलने के बाद  मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीण मौके पर एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

भाइयों के बीच 15 वर्षों से भूमि का विवाद न्यायालय में चल रहा :

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक राम किशन राम और भीखम राम(59) दोनों सगे भाई हैं। दोनों के बीच लगभग 15 वर्षों से भूमि का विवाद न्यायालय में चल रहा है। पिछले दिनों मामला थाने में पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर कोर्ट के फैसले के इंतजार करने को कहा गया।  

विवादित भूमि पर निर्माण कार्य करने से बढ़ा विवाद : 

इधर, मंगलवार को विवादित भूमि पर राम किशन राम निर्माण कराने लगा। जब इसकी जानकारी भीखम को हुई तो वह मौके पर जाकर विरोध करने लगा। जिस पर उसे लाठी डंडे से पीटकर जख्मी कर दिया गया। उसे इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 

तीन महिलाओं समेत छह को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ :

सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। उनका आरोप था कि पुलिस की लापरवाही से घटना हुई। मामले में पुलिस ने तीन महिलाएं समेत छह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बाबत वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि मामले में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है। 

chat bot
आपका साथी