Bihar News: दरभंगा में कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की मौत, 233 नए मरीज मिले

Darbhanga News मरने वालों में दो-दो दरभंगा व मधुबनी तीन मधुबनी का कोरोना संक्रमित शामिल संक्रमण से उबरनेवालों का दर दरभंगा में 97 फीसद अबतक हुई 70 लोगों की मौत डीएमसीएच में 195 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:47 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:47 PM (IST)
Bihar News: दरभंगा में कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की मौत, 233 नए मरीज मिले
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का करें पालन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। कोरोना संक्रमित लोगों की मौत व नए संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटों में डीएमसीएच में कोरोना संक्रमित सात लोगों की मौत हो गई। तीन मरीज दरभंगा और दो समस्तीपुर और तीन मधुबनी जिला के मरीजों की मौत हुई। जिले में 233 नए संक्रमित मिले। अबतक जिले में 6918 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दरभंगा जिला के मरीजों के स्वस्थ होने का दर 97 प्रतिशत से अधिक है। डीएमसीएच में बुधवार को 195 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इधर कुल एक्टिव केस 1409 पर पहुंच गया है।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में 1291 मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। अबतक जिले में 70 मौत की संख्या बताई गई है। हालांकि कोविड पोर्टल पर 60 मौत दर्ज है। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में लोगों में जांच कराने के प्रति जागरूकता आई है। इसको लेकर इसकी संख्या भी बढ़ रही है। इस जांच से आगे आनेवाला दिन वर्तमान से अच्छा होगा। सभी लोगों से अपील है कि लक्षण के आधार पर जांच जरूर कराएं और कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीका लगाने की अपील की गई है।

आरटी-पीसीआर जांच के लिए 24 लोगों का लिया गया सैंपल

सामुदायिक चिकित्सा केंद्र रनवे - केवटी में बुधवार को कोरोना जांच के लिए विभिन्न गांवों से पहुंचे व्यक्तियों की वहां की मेडिकल टीम ने रैपिड एंटीजन जांच की। वहीं आरटीपीसीआर जांच के लिए स्वाब के सैंपल भी लिए । बीएचएम दीपक कुमार ने बताया कि विभिन्न गांवों से सीएचसी पर पहुंचे 24 व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। सबों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं आरटी - पीसीआर जांच के लिए भी 24 व्यक्तियों ऐ स्वाब का सैंपल लिया गया। टीम में एफएसटी राम कुमार व लैब टैक्नीशियन सुस्मिता राज शामिल थे ।

chat bot
आपका साथी